अर्पित होटल अग्निकांड: होटल मालिक राकेश गोयल गिरफ्तार, कतर भागने की थी प्लानिंग

नई दिल्ली के करोल बाग स्थित अर्पित होटल में पिछले सप्ताह आगजनी की घटना ने काफी नुकसान पहुंचाया था। होटल में आग लगने के कारण 17 लोगों को मौत हो गई थी।

Written by: February 18, 2019 10:24 am

नई दिल्ली। नई दिल्ली के करोल बाग स्थित अर्पित होटल में पिछले सप्ताह आगजनी की घटना ने काफी नुकसान पहुंचाया था। होटल में आग लगने के कारण 17 लोगों को मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद से ही फरार चल रहे होटल के मालिक राकेश गोयल को गिरफ्तार कर लिया गया गया है। बता दें कि होटल में आग लगने की घटना के बाद से होटल का मालिक फरार चल रहा था जिसके बाद इस हादसे के पीछे पुलिस का संदेह उसी पर जा रहा था।rakesh-goyal Arpit Hotel owner

पुलिस ने रविवार को बताया कि अपराध शाखा ने शनिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गोयल को गिरफ्तार किया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि गोयल कतर जाने वाले इंडिगो की फ्लाइट 6ई 1702 में सवार हुए हैं। क्राइम डिपार्टमेंट के पुलिस उपायुक्त (अपराध) राजेश देव ने बताया कि गोयल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था।


इसके बाद एयरपोर्ट पर गोयल के आगमन पर पुलिस ने तत्काल हिरासत में ले लिया गया और अपराध शाखा को सौंप दिया। संक्षिप्त पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और अब उसे अदालत में पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि करोलबाग के गुरुद्वारा रोड पर स्थित होटल अर्पित पैलेस में तड़के चार बजे लगी आग ने लोगों को संभलने तक का मौका नहीं दिया था और 17 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ गई थी।

65 कमरों वाले इस होटल में करीब 120 लोग रुके हुए थे जिसमें होटल के 30 स्टाफ भी मौजूद थे। होटल में रुके लोगों में ज्यादातर लोग दिल्ली के और बाहर से आए टूरिस्ट थे। इनमें म्यांमार और कोच्चि से आए लोग भी शामिल थे। जांच में पता चला है कि हादसे में ज्यादातर लोगों की मौत धुएं से दम घुटने के कारण हुई थी। आग लगने के बाद लोग तार और खिड़कियों से कूद-कूद कर अपनी जान बचा रहे थे उसमें भी कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ गई थी।

आग इतनी भयावह थी की आग को काबू पाने में करीब 6 घंटे तक का वक्त लग गया था। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया था। हालांकि पुलिस आग लगने के सही कारणों का पता लगाने में जुटी है।