करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान ने मनमोहन सिंह को न्योता देने का किया औपचारिक ऐलान

पाकिस्तान ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उद्घाटन समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है और इसका औपचारिक तौर ऐलान भी किया गया।

Written by: October 10, 2019 3:13 pm

नई दिल्ली। भारतीय सिख तिर्थयात्रियों के लिए तैयार करतापुर कॉरिडोर का उद्घाटन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान करेंगे और 9 नवंबर से इसे भारतीय तिर्थयात्रियों के लिए खोला जाएगा। इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उद्घाटन समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है और इसका औपचारिक तौर ऐलान भी किया गया।

manmohan singh

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है। करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन प्रधानमंत्री इमरान खान तय समय पर करेंगे। भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर को खोला जाएगा।

वहीं पंजाब सरकार के प्रवक्ता का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 9 नवंबर को करतारपुर साहिब जाने वाले पहले सिख जत्थे में शामिल होंगे। जिसका मतलब है कि मनमोहन सिंह पाकिस्तान के करतारपुर गुरुद्वारा जाएंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मनमोहन सिंह को इस जत्थे में शामिल होने का न्योता दिया था, जिसे पूर्व प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया है।

kartarpur

बता दें कि करतारपुर साहिब गलियारा भारत के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को पाकिस्तान के नरोवाल में करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से जोड़ता है।