अब ईद पर बीएसएफ की मिठाई लौटा दी पाकिस्तान ने, 370 की चोट के घाव बहुत गहरे हैं!

दरअसल पाकिस्तान अपने अंदरूनी हालातों से बुरी तरह परेशान है। पाकिस्तान की विफल कश्मीरी नीति और आतंकवादियों को शह देने के फैसलों का खुद वहां की जनता और विपक्षी पार्टियां जमकर विरोध कर रही हैं।

Written by: August 12, 2019 1:49 pm

श्रीनगर। कश्मीर से 370 हटाए जाने का पाकिस्तान को इतना गहरा सदमा लगा है कि उसने ईद की मिठाई स्वीकार करने से भी इनकार कर दिया है। एक परंपरा के तहत बीएसएफ ईद की मिठाई पाकिस्तान के जवानों को भेंट करती है। मगर कश्मीर पर बुरी तरह मात खाया पाकिस्तान हर मौके पर अफसोस की वजह ढूंढ ले रहा है।

वाघा-अटारी बॉर्डर पर हर बार की तरह इस बार भी बीएसएफ की ओर से पाकिस्तानी रेंजर्स को ईद की मिठाई भेंट करने की कोशिश की गई। मगर पाकिस्तानी रेंजर्स को पहले से इस बात का निर्देश था कि वे इसे लेने से इंकार कर दें। उन्होंने वही किया। पहले पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच आवागमन की सुविधा पर रोक लगाई।

वहां की फिल्म इंडस्ट्री ने भारतीय फिल्म कलाकारों के साथ काम करने से इंकार किया। पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार करने से भी इनकार कर दिया। इतना ही नहीं अमेरिका, रूस और संयुक्त राष्ट्र संघ से लेकर इस्लामिक मुल्कों तक का दरवाजा भी खटखटाया कि वे भारत के खिलाफ बयान जारी करें। इसी कड़ी में अब पाकिस्तान ने ईद की मिठाई लौटाने की नई चाल चली है।

दरअसल पाकिस्तान अपने अंदरूनी हालातों से बुरी तरह परेशान है। पाकिस्तान की विफल कश्मीरी नीति और आतंकवादियों को शह देने के फैसलों का खुद वहां की जनता और विपक्षी पार्टियां जमकर विरोध कर रही हैं। ऐसे में घरेलू मोर्चे पर बुरी तरह फंस गया पाकिस्तान इस बात की कोशिश में हैं कि वह किसी भी तरह से अपने देश की जनता को यह संदेश दे सके कि वह भारत के खिलाफ कड़े कदम उठा रहा है।