मोदी का राष्ट्रवाद फर्जी है : केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, “व्यापारियों ने मुझसे कहा कि वे जीवनभर भाजपा के साथ रहे हैं और हमेशा भाजपा को वोट देते रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार ने उनके साथ जो सलूक किया, नोटबंदी और जीएसटी से जिस तरह देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ तोड़ दी, उससे वे नाराज और आहत हैं।”

Written by: May 7, 2019 9:13 am

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्रवाद फर्जी है और व्यापारी वर्ग से अपील है कि वे फिर उनके मोहजाल में न फंसें।

केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि ‘कर आतंकवाद’ ने देश में व्यापार को नष्ट कर दिया। उन्होंने दिल्ली के व्यापारियों से अपील की, “अगर चाहते हैं कि सीलिंग बंद हो तो लोकसभा की सभी सातों सीटें आम आदमी पार्टी (आप) को दे दीजिए। ये पार्टी यह काम करके दिखाएगी।” आप प्रमुख ने कहा, “जब मैंने व्यापारियों से बात की तो कुछ ने कहा कि मोदी सरकार ने उन्हें तबाह कर दिया और कुछ ने कहा कि असमंजस की स्थिति है। वे राष्ट्रवाद के नाम पर अब भी मोदी का साथ देना चाहते हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मोदी का राष्ट्रवाद फर्जी है और यह छल-कपट है।”

केजरीवाल ने कहा, “मोदी का राष्ट्रवाद भ्रमजाल पर आधारित छद्म राष्ट्रवाद है। मैं व्यापारियों से कहना चाहता हूं कि आप पढ़-लिखे और जवाबदेह लोग हैं। इस भ्रमजाल में न फंसें। इससे निकलिए और असलियत को देखिए।” उन्होंने कहा कि दिल्ली में सीलिंग के जरिये व्यापारी वर्ग को तबाह कर दिया गया है। पिछले दिनों वह कई व्यापारियों और दिल्ली भर के उनके संगठनों से मिले थे।


केजरीवाल ने कहा, “व्यापारियों ने मुझसे कहा कि वे जीवनभर भाजपा के साथ रहे हैं और हमेशा भाजपा को वोट देते रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार ने उनके साथ जो सलूक किया, नोटबंदी और जीएसटी से जिस तरह देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ तोड़ दी, उससे वे नाराज और आहत हैं।” मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने व्यापारियों के पीछे कर-आतंकियों को लगा दिया। देशभर में व्यापारियों के पीछे आयकर और ईडी को लगा दिया। उन्होंने कहा, “मोदी सरकार ने दूसरी तरफ अपनी एजेंसियों को राजनीतिक विरोधियों के पीछे लगा दिया। मेरे, ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू व अन्य के यहां छापेमारी करवा दी।”

केजरीवाल ने कहा, “आप अब तक मोदी का समर्थन करते रहे, उससे आपको क्या मिला? अब केजरीवाल के साथ रिश्ते बनाइए, वह इस रिश्ते की कद्र अपनी आखिरी सांस तक करेगा।” प्रधानमंत्री की पाकिस्तान नीति पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, “मोदी का पाकिस्तान के साथ गुप्त और गहरा संबंध है। इसके बारे में जब सवाल उठाया जाता है तब मोदी मुख्यमंत्री पर हमला करवाते हैं। जो प्रधानमंत्री एक चुने हुए मुख्यमंत्री पर हमला करवाता हो, वह राष्ट्रवादी कैसे हो सकता है?”

arvind kejriwal thappad
दिल्ली के मोतीनगर इलाके में शनिवार की शाम रोड शो के दौरान केजरीवाल को थप्पड़ मारा गया था। आप का आरोप है इस हमले के पीछे भाजपा और मोदी का हाथ है। केंद्र सरकार की दिल्ली पुलिस ने कहा था कि आरोपी आप का समर्थक है, लेकिन आप ने इससे इनकार किया है। दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों के लिए मतदान 12 मई को होगा।