केजरीवाल ने पीएम मोदी से कहा, हमारी सरकारों को मिलकर काम करना चाहिए

अपने पहले के टकराव वाले रवैये के विपरीत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कहा कि शहर व केंद्र सरकार को साथ मिलकर काम करना चाहिए।

Written by Newsroom Staff June 21, 2019 6:37 pm

नई दिल्ली| अपने पहले के टकराव वाले रवैये के विपरीत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कहा कि शहर व केंद्र सरकार को साथ मिलकर काम करना चाहिए। केजरीवाल ने मुलाकात के बाद ट्वीट किया, “भारत की राजधानी दिल्ली को विकसित करने के लिए दिल्ली सरकार को पूर्ण सहयोग का आश्वासन। यह महत्वपूर्ण है कि दिल्ली सरकार व केंद्र सरकार साथ मिलकर काम करें।”
arvind kejriwal

उन्होंने कहा, “मोदी से मुलाकात की और लोकसभा चुनाव में जीत के लिए बधाई दी।” केजरीवाल ने भी शहर के विकास के लिए दिल्ली सरकार के पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया और दिल्ली में बारिश के पानी के संचय के लिए मोदी से सहयोग मांगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने बारिश के मौसम में यमुना के पानी को संग्रहित करने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा, “दिल्ली की साल भर की पानी की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक सीजन का पानी पर्याप्त है। केंद्र से सहयोग का आग्रह किया।”

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को मोहल्ला क्लिनिक व दिल्ली सरकार के स्कूल का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया। दिल्ली शहर के मोहल्ला क्लिनिक व दिल्ली के सरकारी स्कूल, केजरीवाल सरकार की प्रमुख योजनाओं में से हैं, जिनकी व्यापक सराहना हुई है।
Narendra Modi And Arvind kejriwal

केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार की स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत पर संक्षिप्त चर्चा हुई। केजरीवाल के फरवरी 2015 में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद से आम आदमी पार्टी (आप) सरकार व मोदी सरकार के बीच कई मुद्दों को लेकर गतिरोध रहा है।