केजरीवाल के विधायक को झटका, कोर्ट ने सुनाई तीन महीने की सजा

आरोप था कि मनोज कुमार ने अपने साथ आए 50 से ज्यादा सहयोगियों के साथ मिलकर कोंडली के उस स्कूल का गेट बंद कर दिया था, जिसमें पोलिंग बूथ बना हुआ था। 

Written by: June 25, 2019 3:31 pm

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केंजरीवाल को झटका लगा है और उनके एक विधायक को चुनाव में बाधा पहुंचाने के काम में तीन महीने की सजा सुनाई है। दिल्ली के कोंडली विधानसभा सीट से आप विधायक मनोज कुमार को दिल्ली की विशेष सांसद/विधायक कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई को दौरान सजा सुनाई है।

arvind kejriwal

विशेष अदालत ने मनोज कुमार को 3 महीने की जेल के साथ ही 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। हालांकि, आप विधायक को कोर्ट ने सजा सुनाने के तुरंत बाद ही जमानत दे दी। इसके एवज में आप विधायक मनोज कुमार को 10 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ा। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आप विधायक को चुनाव प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने का दोषी ठहराया है।

manoj kumar

मामला साल 2013 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में कल्याणपुरी थाने में दर्ज कराया गया था। कोर्ट ने अभियोजन पक्ष के साक्ष्य को सही ठहराते हुए विधायक मनोज कुमार को लोक सेवक के कार्य में बाधा डालने और मतदान केंद्र में या इसके नजदीक अवैध हरकत करने के लिए दोषी पाया था। आरोप था कि मनोज कुमार ने अपने साथ आए 50 से ज्यादा सहयोगियों के साथ मिलकर कोंडली के उस स्कूल का गेट बंद कर दिया था, जिसमें पोलिंग बूथ बना हुआ था।