श्रीलंका से नाव में भारत आ रहे ISIS जिहादी, हाई अलर्ट पर केरल

श्रीलंका में सीरियल बम ब्लास्ट के बाद आतंकियों की एक बड़ी साजिश का पता चला है। श्रीलंका के अधिकारियों का कहना है कि 15 आतंकियों का जत्था लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहा है। इस अलर्ट के बाद भारतीय सीमा की सुरक्षा में लगी एजेंसियां मुस्तैद हो गई हैं। केरल तट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Written by: May 26, 2019 2:36 pm

नई दिल्ली। श्रीलंका में सीरियल बम ब्लास्ट के बाद आतंकियों की एक बड़ी साजिश का पता चला है। श्रीलंका के अधिकारियों का कहना है कि 15 आतंकियों का जत्था लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहा है। इस अलर्ट के बाद भारतीय सीमा की सुरक्षा में लगी एजेंसियां मुस्तैद हो गई हैं। केरल तट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

23 मई को जारी किए गए एक अलर्ट में कहा गया है कि आईएसआईएस के 15 आतंकी एक सफेद बोट पर लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहे हैं। ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस अलर्ट के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने केरल पुलिस और तटरक्षक दलों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। साथ ही मछली पकड़ने वालों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

आईएसआईएस के आतंकवादियों का पता लगाने के लिए श्रीलंका और लक्षद्वीप द्वीपों के आसपास की सीमा पर मल्टीपल डोर्नियर और कोस्ट गार्ड जहाजों को तैनात किया गया है।

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि इस तरह के अलर्ट आम हैं, लेकिन इस बार हमारे पास संख्या को लेकर खास सूचना है। ऐसी किसी भी संदिग्ध नौका के दिखने की स्थिति में हमने तटीय पुलिस थानों और जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने के लिये कहा है।

श्रीलंका सीरियल बम ब्लास्ट के बाद बीते दिनों एनआईए की जांच में भी खुलासा हुआ था कि आईएसआईएस के आतंकवादी राज्य में हमलों की साजिश रच रहे हैं। हाल में इराक और सीरिया से आईएसआईएस का सफाया किया जा चुका है।