कुलभूषण जाधव केस: PM मोदी से लेकर चिंदबरम तक का रिएक्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि आईसीजे के फैसले का हम स्वागत करते हैं। सत्य और न्याय की हमेशा रक्षा होनी चाहिए।

Written by: July 17, 2019 9:06 pm

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फैसले का स्वागत किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि आईसीजे के फैसले का हम स्वागत करते हैं। सत्य और न्याय की हमेशा रक्षा होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि आईसीजे को इस निर्णय के लिए बधाई, क्योंकि इस पर फैसला करने के लिए तथ्यों का अध्ययन करना पड़ा होगा।

मुझे विश्वास है कि कुलभूषण जाधव को न्याय मिलेगा। हमारी सरकार, भारत के हर नागरिक की सुरक्षा और देखभाल के लिए हमेशा काम करेगी. हर भारतीय को बचाया जाएगा।

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिंदबरम ने कहा है कि आईसीजे का निर्णय सही अर्थों में ‘न्याय को दर्शाने वाला है। इस निर्णय ने मानवाधिकारों की रक्षा है, और विधि की प्रक्रिया का पूर्णत: पालन किया गया है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आईसीजे के निर्णय पर कहा, ‘भारत के लिए यह बड़ी कूटनीतिक जीत है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और हरीश साल्वे को बधाई देता हूं। इन्होंने ही आईसीजे के सामने इस मुद्दे को ठीक ढंग से रखा, और साबित किया कि कुलभूषण निर्दोष हैं। हम चाहते हैं कि मां भारती का बेटा अपने देश वापस आए

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आईसीजे का कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस देने का फैसला स्वागत योग्य है। सत्य और न्याय की रक्षा हुई है. भारत का यह बेटा अपने देश वापस जरूर आना चाहिए।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने अपने फैसले में कहा कि कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगेगी और कुलभूषण जाधव के केस पर फिर से नए सिरे से विचार किया जाएगा। इस मामले में फैसले की बेंच में एडहॉक न्यायाधीश तस्सदुक हुसैन गिलानी समेत 16 न्यायाधीश शामिल रहे। यह फैसला 15-1 से भारत के पक्ष में सुनाया गया है।