खराब बनी हुई है लालू यादव की हालत, किडनी महज 37 फीसदी ही कर रही है काम

लालू यादव के खून में संक्रमण है। लालू को एक छोटा फोड़ा हो गया था, जो बाद में बड़ा हो गया। इसके बाद ऑपरेशन किया गया। फोड़े के उपचार के दौरान संक्रमण का भी पता चला।

Avatar Written by: September 1, 2019 11:42 am

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू यादव के गुर्दे (किडनी) को काफी नुकसान पहुंचा है। लालू करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल की सजा काट रहे हैं और फिलहाल रांची के एक अस्पताल में भर्ती हैं।
राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में लालू का इलाज कर रहे डॉ. पी. के. झा ने बताया, “लालू यादव की किडनी केवल 37 फीसदी काम कर रही है। उनकी किडनी को 63 फीसदी तक नुकसान पहुंचा है। पिछले एक सप्ताह से उनकी स्थिति अस्थिर है।”

उन्होंने कहा, “लालू यादव के खून में संक्रमण है। लालू को एक छोटा फोड़ा हो गया था, जो बाद में बड़ा हो गया। इसके बाद ऑपरेशन किया गया। फोड़े के उपचार के दौरान संक्रमण का भी पता चला। किडनी की काम करने की क्षमता 50 फीसदी से 37 फीसदी तक कम हो गई है।”

लालू यादव मधुमेह (डायबिटिज), रक्तचाप (ब्लड प्रेशर) व किडनी के अलावा अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं।

लालू चारा घोटाले के चार मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद 14 साल की जेल की सजा काट रहे हैं। वह पिछले एक साल से रिम्स में उपचाराधीन हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost