लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, गडकरी समेत कई दिग्गज दाखिल करेंगे पर्चा

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। 11 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान में 20 राज्यों की कुल 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

Avatar Written by: March 25, 2019 8:30 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। 11 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान में 20 राज्यों की कुल 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। आज कर्नाटक के तुमकुर सीट से जेडीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं नागपुर में नितिन गडकरी पर्चा दाखिल करेंगे।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद सीट पर सभी प्रमुख प्रत्याशी आज अपना पर्चा दाखिल करेंगे। भाजपा से रिटायर जरनल वीके सिंह, महागठबंधन से सुरेश बंसल तो कांग्रेस से डॉली शर्मा आज इस सीट से नामांकान दाखिल करेंगे।

Union minister VK Singh

यूपी के फतेहपुर सीकरी में यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर फतेहपुर सीकरी लोकसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं, मथुरा से हेमा मालिनी आज पर्चा भरेंगी। इस मौके पर उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे। कांग्रेस ने मथुरा संसदीय क्षेत्र से महेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है।

बिहार की जमुई लोकसभा सीट से आज चिराग पासवान अपना नामांकन दाखिल करेंगे जबकि महागठबंधन के उम्मीदवार भूदेव चौधरी भी आज यहां से नामांकन दाखिल करेंगे।

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से फारूख अब्दुल्ला नामांकन दाखिल करेंगे और बिहार के गया संसदीय क्षेत्र से हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी नामांकन दाखिल करेंगे।