दिल्ली पुलिस के बाद अब वकीलों का प्रदर्शन, रोहिणी कोर्ट के बाहर आत्मदाह की कोशिश

तीस हजारी कोर्ट में हुई झड़प के बाद में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच जारी विवाद फिलहाल थमते नहीं दिख रहा है। दिल्ली पुलिस के जवानों के धरने के बाद बुधवार को वकील रोहिणी कोर्ट के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

Written by: November 6, 2019 11:23 am

नई दिल्ली। तीस हजारी कोर्ट में हुई झड़प के बाद में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच जारी विवाद फिलहाल थमते नहीं दिख रहा है। दिल्ली पुलिस के जवानों के धरने के बाद बुधवार को वकील रोहिणी कोर्ट के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान वकीलों ने न्याय की मांग भी की है। इस दौरान एक वकील ने आत्मदाह करने की भी कोशिश की।

Lawyers protest against the Saturday's clash between Delhi Police and lawyers

प्रदर्शन के साथ ही दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वकीलों की हड़ताल जारी है। यह हड़ताल तीस हजारी कोर्ट में हिंसा के बाद शुरू हुई थी। वकीलों और पुलिस के बीच विवाद मामले में आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इस मामले में हाईकोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को नोटिस जारी किया था।

Lawyers protest against the Saturday's clash between Delhi Police and lawyers

वहीं इन सभी परिस्थितियों की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुधवार को अपने आवास पर बैठक बुलाई है। उनके साथ इस बैठक में पुलिस कमिश्नर अमू्ल्य पटनायक, सीपी, ज्वाइंट सीपी व अन्य आला अधिकारी मौजूद हैं।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को तीस हजारी अदालत परिसर में पार्किंग को लेकर एक वकील और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच मामूली बहस हो गई, जिससे बाद इसने हिंसा का रूप ले लिया। इस दौरान एक वकील को गोली भी लग गई।