भोपाल में राहुल गांधी की रैली, 2 लाख किसानों को करेंगे संबोधित

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर राजनीतिक दल खासे सक्रिय हो गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसी सिलसिले में शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल जा रहे हैं। जहां वह किसानों की रैली को संबोधित करने के साथ-साथ उनसे संवाद भी करेंगे. माना जा रहा है कि इस रैली में प्रदेशभर से करीब 2 लाख किसान शामिल होंगे।

Avatar Written by: February 8, 2019 9:28 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर राजनीतिक दल खासे सक्रिय हो गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसी सिलसिले में शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल जा रहे हैं। जहां वह किसानों की रैली को संबोधित करने के साथ-साथ उनसे संवाद भी करेंगे. माना जा रहा है कि इस रैली में प्रदेशभर से करीब 2 लाख किसान शामिल होंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज भोपाल के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। राहुल चुनाव से पहले किसानों का दिल जीतने के लिए किसान आभार सभा के लिए भोपाल आ रहे हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सेल के समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने राहुल गांधी के कार्यक्रम के बारे में बताया कि वह आठ फरवरी को भोपाल आएंगे और शहर के जंबूरी मैदान में किसानों के साथ संवाद करने के साथ-साथ उन्हें संबोधित भी करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि इस रैली में पूरे मध्य प्रदेश के किसान आएंगे और राज्य सरकार द्वारा ‘जय किसान ऋण माफी योजना’ लागू करने के लिए राहुल गांधी का अभिनंदन करेंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित पार्टी के अन्य नेता भी इसमें शामिल होंगे।

मध्य प्रदेश में दिसंबर में नवगठित कांग्रेस सरकार ने ‘जय किसान ऋण माफी योजना’ के तहत करीब 55 लाख किसानों के दो लाख रुपये के कर्ज को माफ करने का फैसला किया. इस पर लगभग 50,000 करोड़ रुपये खर्च आएगा और 22 फरवरी से किसानों के खाते में राशि भेजी जाएगी। बता दें कि कांग्रेस ने 15 साल बाद राज्य की सत्ता में वापसी की है।

इससे पहले राहुल गांधी की भोपाल यात्रा से पहले कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है जिसमें उन्हें देश का भावी प्रधानमंत्री बताया गया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost