लोकसभा चुनाव 2019: इंतजार खत्म, आज हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान

लोगों को अभी भी साफ नहीं है कि लोकसभा चुनाव 2019 कब है। आम चुनाव की पूरी तैयारी चुनाव आयोग के हाथों में है लिहाजा उम्मीद जताई जा रही है कि आज चुनाव आयोग 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है।

Written by: March 10, 2019 8:55 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की घोषणा का इंतजार आज खत्म हो सकता है। विश्वस्त सूत्रों से मिली पुख्ता जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग रविवार को राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन के हॉल नंबर एक में प्रेस वार्ता कर चुनाव तारीखों का ऐलान कर सकता है।

बता दें, लोगों को अभी भी साफ नहीं है कि लोकसभा चुनाव 2019 कब है। आम चुनाव की पूरी तैयारी चुनाव आयोग के हाथों में है लिहाजा उम्मीद जताई जा रही है कि आज चुनाव आयोग 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है।

इतना ही नहीं खबर यह भी है कि लोकसभा चुनाव के साथ साथ आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशाऔर सिक्किम विधानसभा चुनावों का ऐलान भी किया जा सकता है। सिक्किम विधानसभा का कार्यकाल 27 मई, आंध्र प्रदेश का कार्यकाल 18 जून, उड़ीसा का कार्यकाल 11 जून और अरूणाचल प्रदेश की विधानसभा का कार्यकाल जून के पहले हफ्ते में पूरा हो रहा है।

वहीं सूत्रों की माने तो आम चुनाव के साथ – साथ ही जम्मू-कश्मीर राज्य के विधानसभा चुनाव कराने को लेकर भी विचार चल रहा है और इसलिए तारीखों की घोषणा में वक्त लग रहा था लेकिन अब उम्मीद है कि किसी भी वक्त लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।