लोकसभा चुनाव 2019: नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से की छठे चरण में मतदान की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से रविवार को हो रहे लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान करने की अपील की।

Written by: May 12, 2019 9:52 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से रविवार को हो रहे लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान करने की अपील की।Narendra Modi

उन्होंने ट्वीट किया, “लोकसभा चुनाव 2019 का एक और चरण आ गया। आज छठे चरण में जिन मतदाताओं के संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो रहे हैं, उन सभी मतदाताओं से मतदान करने का आग्रह करता हूं।”


उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि युवा मतदाता रिकॉर्ड संख्या में मतदान करेंगे।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी (आप) के सातों उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दीं।


छठे चरण के तहत सात राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर रविवार को मतदान जारी हैं। अंतिम चरण के मतदान 19 मई को होंगे तथा मतगणना 23 मई को होगी।

विराट कोहली ने मतदाताओं से मतदान की अपील की

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को मतदान करने के बाद मतदाताओं से मतदान करने की अपील की।


मतदान करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “सभी को मतदान करने के लिए आना चाहिए और मैं सभी से ऐसा करने का आग्रह करता हूं।”

विराट अपने भाई के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत हरियाणा की सभी 10 संसदीय सीटों पर रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है।

पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने मतदान किया

क्रिकेटर से नेता बने पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गौतम गंभीर ने रविवार को यहां मतदान किया। गंभीर और उनकी पत्नी ने पुराना राजेंद्र नगर इलाके में मतदान किया।


उनका कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी से त्रिकोणीय मुकाबला है। आज दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने दिल्ली की सभी सातों सीटें जीती थीं।