लोकसभा चुनाव 2019: टीएमसी ने इन 2 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

बंगाल में सत्ता पर विराजमान तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने आज लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर 2 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कोलकाता में टीएमसी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल से मुनमुन सेन और बीरभूम से शताब्दी रॉय को चुनावी मैदान में उतारा है।

Avatar Written by: March 12, 2019 4:45 pm

नई दिल्ली। बंगाल में सत्ता पर विराजमान तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने आज लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर 2 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। टीएमसी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल से मुनमुन सेन और बीरभूम से शताब्दी रॉय को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं बाकी उम्मीदवारों की लिस्ट भी जल्द ही जारी की जा सकती है।

 Mamata Banerjee

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर बैठक हुई। जिसके बाद की उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया। बैठक के बाद ममता ने कहा कि टीएमसी 40.5 फीसदी महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है। यह हमारे लिए गर्व का विषय है।

आपको बता दें कि राज्य में 42 लोकसभा सीटें हैं जिन पर सातों चरणों में वोटिंग होगी। 11 अप्रैल, 2019 को पहले चरण का मतदान होगा। लिहाज़ा आज उम्मीदवारों का ऐलान होने जा रहा है। इन 42 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस, माकपा, कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला होगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost