भारत को रेप कैपिटल कहकर फंस गए राहुल गांधी, महिला सांसदों ने जमकर ललकारा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद के भीतर एक बयान देकर बुरी तरह फंस गए। उन्होंने भारत को रेप कैपिटल कह दिया। राहुल के इस बयान पर जमकर हंगामा हुआ। महिला सांसदों ने उन्हें अच्छी तरह से आईना दिखाया और माफी की मांग की।

Written by: December 13, 2019 12:33 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद के भीतर एक बयान देकर बुरी तरह फंस गए। उन्होंने भारत को रेप कैपिटल कह दिया। राहुल के इस बयान पर जमकर हंगामा हुआ। महिला सांसदों ने उन्हें अच्छी तरह से आईना दिखाया और माफी की मांग की। दरअसल  झारखंड की रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि हिंदुस्तान बलात्कार की राजधानी बन गया है। शुक्रवार को इसी पर हंगामा हुआ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई महिला सांसदों ने राहुल गांधी से माफी की मांग की।

Lok Sabha

स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल ने देश की महिलाओं का अपमान किया। स्पीकर ओम बिरला की मौजूदगी में स्मृति ने कहा- ‘इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई नेता यह कह रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाना चाहिए। क्या यह राहुल गांधी का देश के लोगों के लिए संदेश है?’ इस दौरान भाजपा की तमाम महिला सांसद लोकसभा में अपनी जगह पर खड़ी हो गईं और ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे लगाने लगीं।

राहुल पर पश्चिम बंगाल से सांसद और भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी ने भी हमला किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भारत की महिला के लिए ऐसा बोल दिया! ये बयान गलत है।

डीएमके नेता कनिमोझी ने राहुल गांधी की ‘भारत में बलात्कार’ वाले टिप्पणी को लेकर सदन में कहा है कि पीएम ने कहा ‘मेक इन इंडिया’, जिसका हम सम्मान करते हैं, लेकिन राहुल गांधी का यह कहना है कि देश में क्या हो रहा है? दुर्भाग्य से मेक इन इंडिया नहीं हो रहा है और देश में महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है। यह एक चिंता का विषय है।

बता दें कि लोकसभा के अलावा राज्यसभा में भी शुक्रवार को राहुल गांधी के बयान को लेकर हंगामा हुआ।

झारखंड रैली में राहुल गांधी ने बोला था ‘रेप इन इंडिया’ 

गौरतलब है कि ‘गुरुवार को झारखंड की रैली में राहुल ने कहा था- हर दिन देश के कोने-कोने से महिलाओं के बलात्कार की खबरें आती हैं। मोदी जी एक शब्द नहीं कहते। मोदी जी ने कहा था कि ‘बेटी बचाओ’ , लेकिन उन्होंने यह नहीं कहा कि बेटियों को अपने विधायक से बचाने की जरूरत है।’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पहले सदन में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी ऐसा ही बयान दिया था और भारत को रेप इन इंडिया बताया था। हालांकि, अधीर रंजन चौधरी ने बयान पर बवाल के बाद माफी मांग ली थी।