राम मंदिर पर फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले राम पूरे विश्व के हैं तो मंदिर अयोध्या में ही क्यों?

Avatar Written by: November 27, 2018 10:01 am

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है जिसके बाद विवाद खड़ा हो सकता है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि राम पूरी दुनिया के लिए हैं, उनको अयोध्या में क्यों बंद किया जा रहा है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की किताब के विमोचन के मौके पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि ये लोग राम को पहचानते ही नहीं हैं।

farooq Abdullah फारुख अब्दुल्ला ने राम मंदिर बनाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण क्यों होना चाहिए जबकि राम सर्वव्याप्त हैं और पूरी दुनिया के भगवान हैं।

farooq Abdullah and Manmohan Singh

फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि वो इस मामले में कोर्ट का आदेश मानेंगे, उन्होंने सत्तारूढ़ दल पर आरोप लगाया कि वो लोकतंत्र में सुप्रीम कोर्ट को दरकिनार करना चाहते है।

Farooq Abdullah

कार्यक्रम के दौरान अब्दुल्ला ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने मुझे बताया था कि नेहरू ने उनसे खुद कहा था कि एक दिन तुम भारत के प्रधानमंत्री बनोगे जबकि वह राष्‍ट्रीय स्वंसेवक संघ की पृष्ठभूमि से थे। उन्होंने कहा कि जिस मुद्दे पर मैं कांग्रेस के खिलाफ हूं वह यह कि उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न तब देना चाहिए था जब वह स्वस्थ और जिन्दा थे।