लखनऊ-आनंद विहार डबल डेकर एसी एक्सप्रेस के 2 कोच हुए बेपटरी

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि कोच संख्या पांच और आठ बेपटरी हो गए और शुरुआती जानकारी के अनुसार कोई हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि मौके पर एक मेडिकल ट्रेन पहुंच गई है।

Avatar Written by: October 6, 2019 12:18 pm

नई दिल्ली। लखनऊ-आनंद विहार डबल डेकर एसी एक्सप्रेस के दो कोच रविवार सुबह उत्तर प्रदेश में कटघर और मुरादाबाद के बीच किसी स्थान पर बेपटरी हो गए। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि कोच संख्या पांच और आठ बेपटरी हो गए और शुरुआती जानकारी के अनुसार कोई हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि मौके पर एक मेडिकल ट्रेन पहुंच गई है।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर रेलवे की टीम पहुंच गई। बता दें कि हफ्ते में चार दिन चलने वाली ये डबल डेकर लखनऊ जंक्शन से सुबह 5 बजे रवाना होती है।

रेलवे के मुताबिक, लखनऊ से आनंद विहार जा रही डबल डेकर ट्रेन आज मुरादाबाद और कटघर स्टेशन के बीच पटरी से उतर गई है। यह हादसा लेवल क्रॉसिंग गेट नंबर 415 पर हुआ। पांचवीं और आठवीं बोगी पटरी से उतरी है। इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई है। मौके पर राहत और बचाव दल पहुंच गया है।

रेलवे साफ किया है कि हमारी पहली प्राथमिकता यात्रियों की सुरक्षा है। यात्रियों को आगे वाले कोच में शिफ्ट किया जाएगा और ट्रेन को मुरादाबाद ले जाया जाएगा। इससे पहले अप्रैल में कानपुर के पास हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे में 13 लोग घायल हो गए थे। प्रयागराज से नई दिल्ली जा रही थी यह ट्रेन कानपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर रूमा औद्योगिक क्षेत्र के आसपास पटरी से उतरी थी।