Connect with us

देश

MP : दलित किसान की पुलिस पिटाई के बाद ‘मामा’ शिवराज ने DM और एसपी को लेकर की ये बड़ी कार्रवाई!

इस मामले को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गंभीरता से लिया और बुधवार की देर रात को जिलाधिकारी एस. विश्वनाथन व पुलिस अधीक्षक तरुण नायक को हटाने के आदेश जारी करने के निर्देश दिए।

Published

on

guna dalit

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के गुना जिले में अतिक्रमण हटाने गए दस्ते द्वारा दलित किसान परिवार की पिटाई किए जाने के मामले में राज्य सरकार ने जिलाधिकारी एस. विश्वनाथन और पुलिस अधीक्षक तरुण नायक को हटा दिया है। पिछले दिनों गुना जिले के कैंट थाना क्षेत्र में एक कालेज की जमीन पर अतिक्रमण हटाने गए दल ने दलित किसान परिवार की पिटाई की थी, वहीं किसान दंपत्ति ने कीटनाशक पी लिया था।

guna dalit

इस मामले को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गंभीरता से लिया और बुधवार की देर रात को जिलाधिकारी एस. विश्वनाथन व पुलिस अधीक्षक तरुण नायक को हटाने के आदेश जारी करने के निर्देश दिए।

BJP leader Shivraj Singh Chouhan

इससे पहले राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा, “गुना के कैंट थाना क्षेत्र की घटना का वीडियो देखकर व्यथित हूं। इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से बचा जाना चाहिए। मैंने तत्काल अधिकारियों को उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। भोपाल से जांच दल मौके पर जाकर पूरी घटना की जांच करेगा। जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई करेंगे।”

Narottam Mishra

किसान पिटाई मामले पर राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया था और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की थी। साथ ही सिंधिया ने असंवेदनशील व दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही का अनुरोध किया था।

कांग्रेस का शिवराज सरकार पर हमला

गुना में दलित किसान परिवार के साथ पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल होने के साथ ही इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के ख़िलाफ़ है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को एक वीडियो के साथ ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “ये शिवराज सरकार प्रदेश को कहां ले जा रही है? ये कैसा जंगलराज है? गुना में कैंट थाना क्षेत्र में एक दलित किसान दंपति पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों द्वारा इस तरह बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज।”

kamalnath

उन्होंने आगे कहा, “यदि पीड़ित युवक का जमीन संबंधी कोई शासकीय विवाद है तो भी उसे कानूनन हल किया जा सकता है, लेकिन इस तरह कानून हाथ में लेकर उसकी, उसकी पत्नी की, परिजनों की व मासूम बच्चों तक की इतनी बेरहमी से पिटाई, यह कहां का न्याय है? क्या यह सब इसलिए कि वो एक दलित परिवार से है, गरीब किसान है?”

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “क्या ऐसी हिम्मत इन क्षेत्रों में तथाकथित जनसेवकों व रसूखदारों द्वारा कब्जा की गई हजारों एकड़ शासकीय भूमि को छुड़ाने के लिए भी शिवराज सरकार तत्परता दिखाएगी? ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इसके दोषियों पर तत्काल कड़ी कार्रवाई हो, अन्यथा कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी।”

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Hero Splendor Electric Bike
ऑटो4 weeks ago

Hero Splendor Electric Bike: अब हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक धांसू अवतार मचाएगा तहलका, एक बार चार्जिंग पर दौड़ेगी इतने किमी, जानिए डिटेल

gd bakshi on agniveer protest
देश1 week ago

Agniveer Protests: ‘मत मारो अपने पैरों पर कुल्हाड़ी’, अग्निवीर मुद्दे पर उपद्रव कर रहे लोगों को सेना के पूर्व अफसर जीडी बख्शी की सलाह

देश3 weeks ago

Richa Chadha: नूपुर शर्मा विवाद पर ऋचा चड्ढा ने कसा तंज, लोगों ने लगाई एक्ट्रेस की क्लास कहा- ‘इस आंटी की….’

rajnath singh with service chiefs
देश1 week ago

Agneepath: अग्निवीरों की भर्ती के बाद सेना के लिए एक और बड़े फैसले की तैयारी में सरकार, होंगे ये अहम बदलाव

rakesh tikait
देश4 weeks ago

Rakesh Tikait: ‘वाह…वाह… मजा आ गया..!’, राकेश टिकैत पर स्याही फेंकने के बाद सोशल मीडिया पर आए लोगों के ऐसे रिएक्शन

Advertisement