महाराष्ट्र में सरकार बनाते ही उद्धव ठाकरे को लगा झटका

महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। मुंबई के धारावी में करीब 400 शिवसैनिकों ने पार्टी छोड़ दी है। सभी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की है। भाजपा में शामिल होने वाले एक कार्यकर्ता रमेश नदेशन ने कहा कि शिवसेना ने भ्रष्ट और हिंदू विरोधी दलों के साथ हाथ मिला लिया है। इससे हम नाराज हैं।

Written by: December 5, 2019 11:17 am

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। मुंबई के धारावी में करीब 400 शिवसैनिकों ने पार्टी छोड़ दी है। सभी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की है। भाजपा में शामिल होने वाले एक कार्यकर्ता रमेश नदेशन ने कहा कि शिवसेना ने भ्रष्ट और हिंदू विरोधी दलों के साथ हाथ मिला लिया है। इससे हम नाराज हैं।

Shiv Sena workers joined BJP

माना जा रहा है कि पार्टी छोड़कर जाने वाले ये सभी कार्यकर्ता शिवसेना के अपने घुर विरोधियों- एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के फैसले से नाराज थे। इसलिए उन्होंने बीजेपी में जाने का फैसला किया।

Shiv Sena workers joined BJP

महाराष्ट्र में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाया है। तीनों दलों ने सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर सहमति दी जिसके बाद उनका शपथ ग्रहण हुआ। फिलहाल तीनों दलों से 2-2 विधायकों ने शपथ लिया है। बहुत जल्द कैबिनेट विस्तार होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट पद को लेकर अंतिम फैसला हो गया है, सिर्फ ऐलान बाकी है।

हाल के दिनों में भाजपा और शिवसेना में तल्खी बढ़ गई है। ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री बनाए जाने के मुद्दे पर दोनों पार्टियों ने एक दूसरे से किनारा कर लिया।