उद्धव मंत्रिमंडल की फाइनल लिस्ट आउट, देखें कौन-कौन बनेंगे मंत्री

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महा अघाड़ी सरकार के गठन के करीब एक महीने के बाद आज पहला कैबिनेट विस्तार होगा। महाराष्ट्र में कुल 36 मंत्री शपथ लेने वाले हैं। इनमें 25 कैबिनेट मंत्री होंगे, जबकि 10 राज्य मंत्री होंगे।

Written by: December 30, 2019 9:49 am

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महा अघाड़ी सरकार के गठन के करीब एक महीने के बाद आज पहला कैबिनेट विस्तार होगा। महाराष्ट्र में कुल 36 मंत्री शपथ लेने वाले हैं। इनमें 25 कैबिनेट मंत्री होंगे, जबकि 10 राज्य मंत्री होंगे। वहीं अजित पवार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कैबिनेट मंत्री की लिस्ट में आदित्य ठाकरे, नवाब मलिक, धनंजय मुंडे का नाम शामिल है।

Congress, NCP & Shiv Sena

मंत्रिमंडल की फाइनल लिस्ट…

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार की पूरी लिस्ट आ गई है, आदित्य ठाकरे का कैबिनेट मंत्री बनना तय है। वो आज कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

कांग्रेस में ये बनेंगे मंत्री

कांग्रेस ने अपने मंत्रियों की सूची जारी कर दी है, सूची के अनुसार अशोक चव्हाण, केसी पाडवी, विजय वादी तिवारी, अमित देशमुख, सुनील केदार, यशोमति ठाकुर, वर्षा गायकवाड़, असलम शेख, सतेज पाटिल और विश्वजीत कदम आज महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पद की शपथ लेंगे।

36 मंत्री लेंगे शपथ

कैबिनेट विस्तार में लगभग 36 मंत्री शपथ लेंगे। फिलहाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल में उनके अलावा छह मंत्री हैं। शिवसेना, एनसपी और कांग्रेस के बीच हुए सत्ता साझेदारी के तहत शिवसेना के पास मुख्यमंत्री के अलावा 16 मंत्री हो सकते हैं, इसके अलावा एनसीपी के 14 और कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे। कांग्रेस ने 12 मंत्री होने की पुष्टि कर दी है।

Congress Shivsena NCP

आपको बता दें कि 28 नवंबर को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ 6 मंत्रियों ने शपथ ली जिसके बाद से ही मंत्रिमंडल का विस्तार का इंतजार हो रहा था। दो बार मंत्रिमंडल का विस्तार इसलिए टल गया था क्योंकि मंत्रियों के नाम फाइनल नहीं हो पा रहे थे।