महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, 6 विधायकों ने भाजपा का दामन थामा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के छह मौजूदा विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने का फैसला लिया है।

Avatar Written by: September 29, 2019 8:41 pm

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के छह मौजूदा विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने का फैसला लिया है। यह सभी औपचारिक रूप से सोमवार को बीजेपी की सदस्यता हासिल करेंगे।

rahul sonia

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. चुनाव आयोग के मुताबिक यहां 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे सामने आ जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के 6 मौजूदा विधायक मुख्यंमन्त्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में मुंबई के गरवारे क्लब में बीजेपी में शामिल होंगे।

Sonia and Rahul Gandhi

भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेस के 6 विधायकों के नाम ये हैं…

असलम शेख मुम्बई मालाड से

राहुल बोन्द्रे बुलढाणा चिखली से

काशीराम पावरा शिरपुर जिले से

डी एस अहिरे साकरी जिले से

सिद्धराम म्हेत्रे पूर्व मंत्री अक्कलकोट, सोलापुर जिले से

भारत भालके पंढरपूर सोलापुर जिले से

बता दें कि ये विधायक अपना नाम कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट में नहीं पाने के कारण नाराज थे। हालांकि सियासी हल्के में चर्चा यह भी है कि ये विधायक पहले से ही कांग्रेस को अलविदा कहने का मन बना चुके थे। शायद यही कारण रहा होगा कि ये विधायक टिकट बंटवारे के लिए हुए इंटरव्यू के दौरान भी नदारद रहे।

Sonia and Rahul Gandhi, Congress

इधर, बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में सब कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को एक बयान देकर यह जाहिर कर दिया कि वो गठबंधन में किसी भी मुद्दे पर पीछे हटने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने दिवंगत पिता बालासाहेब ठाकरे से वादा किया था कि एक दिन एक शिवसैनिक महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनेगा।