महाराष्ट्र चुनाव: राहुल की रैली के बाद संजय निरुपम ने इस दिग्गज नेता को कहा ‘निकम्मा’

मुंबई के पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी उनके नेता हैं और हमेशा रहेंगे, लेकिन आखिर निकम्मा कहां था? संजय के इस ट्वीट का सीधा इशारा मिलिंद देवड़ा की तरफ था।

Avatar Written by: October 14, 2019 3:19 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र चुनाव से पहले ही महाराष्ट्र कांग्रेस में काफी ज्यादा संग्राम देखने को मिल रहा है और अब सारी चीजे सामने आने लगी हैं। पहले जहां मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने पार्टी को लेकर कई सारे सवाल उठाए थे, तो अब उन्होंने इशारों-इशारों में महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता मिलिंद देवड़ा को ‘निकम्मा’ कह दिया है।

sanjay nirupam 1

संजय निरूपम ने राहुल गांधी की रैली में न पहुंचने का कारण बताते हुए ट्वीट किया। साथ ही इस दौरान देवड़ा को निशाना बनाना नहीं भूले। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि राहुल गांधी की रैली में मेरे नहीं पहुंचने को लेकर कई सवाल उठे, लेकिन इस संबंध में पहले ही एक पत्र के माध्यम से सूचित कर दिया गया था।

sanjau milind

देवड़ा पर उठाए सवाल

संजय निरूपम ने ट्वीट कर बताया कि एक पारिवारिक समारोह होने के चलते वह रैली में नहीं पहुंच सका। उस दिन वह काफी देर रात तक समारोह में थे। इस संबंध में उन्‍होंने राहुल गांधी को पहले ही बता दिया था। मुंबई के पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी उनके नेता हैं और हमेशा रहेंगे, लेकिन आखिर निकम्मा कहां था? संजय के इस ट्वीट का सीधा इशारा मिलिंद देवड़ा की तरफ था।

उर्मिला के पार्टी छोड़ने के बाद खुलकर सामने आया विवाद

अभिनय से राजनीति में आईं उर्मिला मातोंडकर के कांग्रेस छोड़ने के बाद संजय निरूपम और मिल‌िंद देवड़ा की खींचतान सामने आई थी। उर्मिला ने लोकसभा चुनावों के हार के बाद आरोप लगाया था कि निरूपम के दो करीबी नेताओं के चलते चुनावों में उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा।

milind sanjay

इसके बाद देवड़ा ने ट्वीट कर कहा था कि उर्मिला ने जब लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया तो मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष के तौर पर मैंने उन्हें पूरा सपोर्ट किया था। जब उन्‍हें पार्टी के ही कुछ नेताओं धोखा दिया तब भी वह उनके साथ थे। वह इस बात से पूरी तरह से सहमत हैं कि इस हार के लिए उत्तरी मुंबई के नेताओं को जिम्मेदार मानना चाहिए।