महाराष्ट्र में CM पद पर रार, आज भाजपा तो कल शिवसेना ने बुलाई विधायकों की बैठक

शिवसेना ने गुरुवार को अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है, बता दें कि इस बार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी विधायक चुनकर आए हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि शिवसेना का विधायक दल का नेता उन्हें चुना जा सकता है

Avatar Written by: October 30, 2019 2:16 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच अभी तक बात होने की संभावना नहीं दिख रही है। इसी बीच भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुलाई है जिसमें देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना जाना तय माना जा रहा है। इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे थे, इसके बाद जानकारी दी गई कि, शिवसेना कल अपने विधायकों की बैठक बुलाई है।

आपको बता दें, महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है। शिवसेना भाजपा को 50-50 फॉर्मूले की याद दिला रही है, लेकिन बीजेपी की ओर से इसपर कोई खास तवज्जो नहीं दी जा रही है।

शिवसेना ने गुरुवार को अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है, बता दें कि इस बार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी विधायक चुनकर आए हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि शिवसेना का विधायक दल का नेता उन्हें चुना जा सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा को 105 और शिवसेना को 56 विधायक मिले हैं, कुल 161 का आंकड़ा बहुमत के आंकड़े से काफी अधिक है।

भाजपा को मिला निर्दलीयों का साथ

devendra fadanvis

भारतीय जनता पार्टी को लगातार निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलता जा रहा है। साहूवाडी से जनसूर्या पार्टी के विधायक विनय कोरे, युवा स्वाभिमानी पार्टी के रवि राणा, मीरा-भयंडर से गीता जैन, बारसी से राजेंद्र राउत, उरान से महेश बाल्दी, गोंदिया से विनोद अग्रवाल अभी तक महाराष्ट्र में भाजपा को अपना समर्थन दे चुके हैं।