महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना को झटका, 26 पार्षदों और 300 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। कल्याण (पूर्वी) विधानसभा सीट से पार्टी के 26 पार्षद और लगभग 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेज दिया है। यह सभी विधानसभा चुनाव के लिए हुए सीटों के वितरण से नाखुश हैं।

Written by: October 10, 2019 10:42 am

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। कल्याण (पूर्वी) विधानसभा सीट से पार्टी के 26 पार्षद और लगभग 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेज दिया है। यह सभी विधानसभा चुनाव के लिए हुए सीटों के वितरण से नाखुश हैं। जानकारी के अनुसार इन सभी ने पार्टी के बागी उम्मीदवार धनंजय बोडारे के समर्थन में इस्तीफा दिया है।

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) छोड़कर बीजेपी और शिवसेना में शामिल हुए नेताओं के कारण कई मौजूदा विधायकों के टिकट कटे है। माना जा रहा है कि इस कारण कई विधायक और उनके समर्थक नाराज चल रहे हैं। उनका कहना है कि हम वर्षों से पार्टी की सेवा कर रहे हैं, लेकिन कुछ दिन पहले अन्य दलों से आए नेताओं को टिकट देना हमारे साथ अन्याय है।

Uddhav Thackeray

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है और इसके तीन दिन बाद नतीजे आएंगे। उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना का भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन है। 288 में से 150 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ रही है जबकि शिवसेना को 124 सीटें मिली हैं। वहीं बाकी के बचे 14 सीटों पर अन्य सहयोगी दल चुनाव लड़ रहे हैं।