महाराष्ट्र: शरद पवार की ‘गुगली’ में फंसी शिवसेना, दिया ये बड़ा बयान

शरद पवार को लेकर उन्होंने कहा कि शरद पवार को समझने में कई जन्म लग जाएंगे। राउत ने कहा कि हम किसानों के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे, ये मुलाकात शरद पवार की अगुवाई में ही होगी।

Written by: November 19, 2019 10:39 am

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी सियासी संग्राम थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब तक यह तय नहीं हो सका है कि राज्य में किसकी सरकार बनेगी। शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन पर भी अब तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है।

Congress Shivsena NCP

इसी बीच मंगलवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कहा कि हम राज्य में सरकार बनाने वाले हैं। संजय राउत से जब पवार के बयान को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह गलत क्या बोल रहे हैं, सरकार शिवसेना ही बनाएगी। उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार बनेगी और सदन में 170 का बहुमत होगा। शिवसेना बड़ी पार्टी है, महाराष्ट्र में हम सरकार बनाने जा रहे हैं, हमें किसी की मध्यस्थता की जरूरत नहीं है। सरकार बनेगी, सरकार का नेतृत्व शिवसेना करेगी।’ शरद पवार को लेकर उन्होंने कहा कि शरद पवार को समझने में कई जन्म लग जाएंगे। राउत ने कहा कि हम किसानों के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे, ये मुलाकात शरद पवार की अगुवाई में ही होगी।

sharad pawar and sanjay raut

शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘अगर जिंदगी में कुछ पाना हो, तो तरीके बदलो इरादे नहीं…! जय महाराष्ट्र’।

महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने सोमवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की। सूत्रों का कहना है कि शरद पवार ने सोनिया को साझा न्यूनतम कार्यक्रम को लेकर भी जानकारी दी।

sharad pawar uddhav thackrey

बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। इस बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेताओं के अनुशासन की तारीफ कर भाजपा सहित अन्य पार्टियों के सांसदों को नसीहत दी। महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच पीएम मोदी द्वारा एनसीपी नेताओं की तारीफ से सियासी हलके में हलचल मच गई है।