महाराष्ट्र का फैसला आज, राज्यपाल से मिलेंगे भाजपा नेता, ठाकरे ने बुलाई विधायकों की बैठक

9 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है, लेकिन राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर अभी तक असमंजस बरकरार है। मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच पेच फंसा है। संभावनाओं और शंकाओं की इन्हीं परिस्थितियों के बीच गुरुवार को भाजपा का एक दल प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की अगुवाई में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मौजूदा हालात पर मुलाकात करने वाला है। 

Avatar Written by: November 7, 2019 9:01 am

नई दिल्ली। 9 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है, लेकिन राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर अभी तक असमंजस बरकरार है। मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच पेच फंसा है। संभावनाओं और शंकाओं की इन्हीं परिस्थितियों के बीच गुरुवार को भाजपा का एक दल प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की अगुवाई में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मौजूदा हालात पर मुलाकात करने वाला है।

Devendra Fadnavis, Uddhav Thackeray

वहीं दूसरी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज ही अपने निवास मातोश्री पर पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है। इसमें कोई अहम निर्णय लिया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक उद्धव ठाकरे एनसीपी-कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाने की संभावनाओं की लाभ-हानि पर विधायकों से चर्चा करना चाहते हैं।

Devendra Fadnavis and Uddhav Thackeray

गौरतलब है कि शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। इसके बाद संजय राउत ने मुंबई में कांग्रेस नेता हुसैन दलवाई से भी मुलाकात की। कांग्रेस ने साफ कहा कि उनका मकसद है किसी भी तरीके से भाजपा को सत्ता से दूर रखना। इसके लिए कांग्रेस के कई विधायक शिवसेना-एनसीपी की सरकार के पक्ष में हैं। इसके एवज में कांग्रेस स्पीकर पद चाहती है।