महाराष्ट्र: सीएम पद पर मची खींचतान पर अब शिवसेना पड़ी नरम, भाजपा के लिए दिया ये बयान

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा, ‘सेना ने गठबंधन में रहते हुए विधानसभा चुनाव लड़ा था और हम आखिरी वक्त तक गठबंधन धर्म का पालन करेंगे।’ उन्होंने कांग्रेस नेता हुसैन दलवई के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखने के कदम का भी स्वागत किया है।

Avatar Written by: November 2, 2019 5:27 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी है और अब शिवसेना के तेवर नरम पड़ते दिख रहे हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा के प्रति नरम रुख अपनाते हुए कहा है कि, हमने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और आखिरी वक्त तक गठबंधन धर्म का पालन करेंगे।

BJP shivsena Flag

बता दें कि महाराष्ट्र चुनाव के नतीजों में बीजेपी और उसकी सहयोगी शिवसेना को बहुमत मिला है लेकिन अभी तक दोनों दलों ने औपचारिक बातचीत तक शुरू नहीं की है। वर्तमान महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 8 नवंबर को पूरा हो रहा है।

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा, ‘सेना ने गठबंधन में रहते हुए विधानसभा चुनाव लड़ा था और हम आखिरी वक्त तक गठबंधन धर्म का पालन करेंगे।’ उन्होंने कांग्रेस नेता हुसैन दलवई के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखने के कदम का भी स्वागत किया है। इस पत्र में दलवई ने कांग्रेस आलाकमान से महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार के गठन को समर्थन देने की गुजारिश की है।

sanjay-raut

‘शिवसेना ने बातचीत नहीं रोकी’

आपको बता दें कि शुक्रवार को संजय राउत ने कहा था कि शिवसेना स्थिर सरकार के गठन के लिए नंबर जुटा सकती है। उन्होंने कहा, ‘राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति को देखते हुए कहा जा सकता है कि हर कोई एक-दूसरे से बात कर रहा है सिवाय शिवसेना और बीजेपी को छोड़कर।’ उन्होंने कहा कि शिवसेना ने सरकार गठन की बातचीत नहीं रोकी .. लेकिन बातचीत शुरू ही नहीं हुई।

sanjay raut

शिवसेना-एनसीपी के गठबंधन की हुई थी चर्चा

 

sharad pawar and Sanjay Raut

वहीं एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात पर उन्होंने कहा, ‘महाराष्ट्र को लेकर कई मुद्दे हैं जिस पर अलग-अलग दल के नेता आपस में बात कर रहे हैं।’ बता दें कि गुरुवार को संजय राउत की शरद पवार से मुलाकात के बाद ही महाराष्ट्र में एनसीपी-शिवसेना के गठबंधन की चर्चा शुरू हो गई थी। उधर, महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं ने भी फुर्ती दिखाते हुए दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात की थी।

शरद पवार ने विपक्ष में बैठने की बात कही

sharad pawar

हालांकि एनसीपी चीफ शरद पवार ने शुक्रवार को नासिक में कहा था कि जनता ने एनसीपी को विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है इसलिए उनकी पार्टी विपक्ष में ही बैठेगी। उन्होंने सीएम पद को लेकर शिवसेना और बीजेपी के बीच घमासान को बचकाना बताया था।

आठवले ने कहा- बीजेपी का सीएम होना चाहिए

ramdas athawale

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के सीएम पद को लेकर मचे घमासान के बीच एनडीए में शामिल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) ने भी बीजेपी का समर्थन किया है। केंद्रीय मंत्री और आरपीआई के अध्यक्ष रामदास आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र में सीएम बीजेपी का ही होना चाहिए। रामदास आठवले ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का मौका देने की गुजारिश की है।