महाराष्ट्र: शिवसेना को मिलेगा कांग्रेसी विधायकों का समर्थन, सोनिया लेंगी अंतिम फैसला

महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए सहमत दिख रहे हैं। अब कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करेंगे।

Written by: November 10, 2019 2:37 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शनिवार को जहां राज्यपाल ने भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सरकार बनाने का न्योता भेजा था। तो इसके बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि, शिवसेना भी सरकार बनाने को तैयार है। अब कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की बात कही है और इसका आखिरी फैसला सोनिया गांधी पर छोड़ा गया है।

sonia uddhav

महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए सहमत दिख रहे हैं। अब कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करेंगे। सोनिया इस पर क्या फैसला लेती है इसी के आधार पर महाराष्ट्र की सियासत का खाका तैयार होगा। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। अगर सोनिया गांधी शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार हो जाती हैं तो महाराष्ट्र ही नहीं, देश की सियासत में एक नए राजनीतिक अध्याय का आगाज होगा।

shivsena

बता दें कि कांग्रेस के विधायक इस वक्त राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक होटल में ठहरे हैं। रविवार को इन विधायकों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बात की। इस दौरान ये सामने आया है कि कांग्रेस विधायक शिवसेना के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने के इच्छुक हैं। कांग्रेस नई सरकार को बाहर से समर्थन नहीं देना चाहती बल्कि सरकार में शामिल होना चाहती है। कांग्रेस विधायकों से मुलाकात के दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। इसके अलावा महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बाल थोराट भी वहां मौजूद थे।

maharashtra congress

विधायकों से बात करने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वे विधायकों की मंशा सोनिया को बताएंगे। सोनिया गांधी से बात करने के बाद ही इस मसले पर आखिरी फैसला लिया जाएगा।