महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे चुने गए विधायक दल के नेता, 1 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन वाली सरकार का शपथ ग्रहण 1 दिसंबर को होगा और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना गया।

Written by: November 26, 2019 7:52 pm

नई दिल्ली। शनिवार को अचानक शपथ ग्रहण करने के बाद भाजपा और अजित पवार के पास बहुमत साबित करने का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा था। इसके बाद शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने अपने पास बहुमत होने का दावा के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को फ्लोर टेस्ट का फैसला सुनाया है।

uddhav

महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन वाली सरकार का शपथ ग्रहण 1 दिसंबर को होगा और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना गया। हालांकि शपथ ग्रहण कहां होगा ये साफ नहीं पाया है। शिवसेना चाहती है कि ये समारोह शिवाजी पार्क में हो।

shivsena

बता दें कि मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के साथ ही राज्य में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। एक दिसंबर को होने वाले शपथ ग्रहण से पहले उद्धव ठाकरे बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक साथ में कांग्रेस-एनसीपी के 2-2 विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।