महात्मा गांधी पाकिस्तान के राष्ट्रपिता : भाजपा प्रवक्ता

अनिल सौमित्र ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा है, “राष्ट्रपिता थे, लेकिन पाकिस्तान राष्ट्र के। भारत राष्ट्र में तो उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए। कुछ लायक तो कुछ नालायक।”

Avatar Written by: May 17, 2019 4:13 pm

भोपाल। भोपाल संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के महात्मा गांधी पर दिए विवादित बयान पर माफी मांगने के बाद अब पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनिल सौमित्र ने विवादास्पद बयान दिया है और उन्होंने महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताया है। अनिल सौमित्र ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा है, “राष्ट्रपिता थे, लेकिन पाकिस्तान राष्ट्र के। भारत राष्ट्र में तो उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए। कुछ लायक तो कुछ नालायक।”


सौमित्र ने एक अन्य संदेश में लिखा, “हमने महात्मा गांधी के विचारों को पंच-निष्ठाओं में अपनाया, उनके रामराज्य के स्वप्न को साकार करने की दिशा में बढ़ रहे हैं। स्वच्छता के उनके विचार को राष्ट्रीय मिशन बनाया। कितु कांग्रेस ने क्या किया? षड्यंत्रपूर्वक नकली गांधी विकसित कर उनके गांधी नाम का बेजा इस्तेमाल? पीढ़ी दर पीढ़ी उनके नाम पर वोट बटोरे, सत्ता हासिल की और उनके विचारों को रोज हलाल करते रहे। गांधी के विचारों का हत्यारा कौन है? बौद्घिक विमर्श के बजाय टुच्ची राजनीति और षड््यंत्र करने वाले भी गांधी विचार के हत्यारे हैं।”

mahatma gandhi 2
फेसबुक पर लिखे गए संदेश को लेकर संवाददाताओं ने सौमित्र से शुक्रवार को सवाल किया तो उन्होंने कहा, “महात्मा गांधी राष्ट्रपिता हो सकते हैं, अगर उसका अंग्रेजी में अनुवाद किया जाए तो ‘फॉदर ऑफ नेशन’ हो सकते हैं, तो वह पाकिस्तान नेशन के फॉदर हो सकते हैं। भारत राष्ट्र का पिता होने का अबतक ज्ञात और अज्ञात में किसी का उल्लेख नहीं है। हर किसी को इसमें पुत्र होने का सौभाग्य प्राप्त है।”


इससे पहले प्रज्ञा ठाकुर ने गुरुवार को आगर-मालवा में रोडशो के दौरान संवाददाताओं से कहा था, “नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे।’ आतंकवादी कहने वाले लोग स्वयं के गिरेबान में झांककर देखें, अबकी चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा।” हालांकि रात होने तक प्रज्ञा ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost