मोदी को वोट देने के लिए इस शख्स ने छोड़ दी ऑस्ट्रेलिया में अच्छी खासी नौकरी

मोदी को वोट देने और दोबारा प्रधानमंत्री बनते देखना, देश में कई लोगों का सपना होगा लेकिन इसी सपने को लेकर विदेश में नौकरी कर रहे सुधींद्र हेब्बार मोदी के इतने बड़े प्रशंसक निकले कि उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी।

Written by: April 14, 2019 3:59 pm

नई दिल्ली। मोदी को वोट देने और दोबारा प्रधानमंत्री बनते देखना, देश में कई लोगों का सपना होगा लेकिन इसी सपने को लेकर विदेश में नौकरी कर रहे सुधींद्र हेब्बार मोदी के इतने बड़े प्रशंसक निकले कि उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी। आपको बता दें कि सुधींद्र सिडनी एयरपोर्ट पर स्‍क्रीनिंग ऑफिसर के तौर पर काम कर रहे थे।

दरअसल कर्नाटक के रहने वाले सुधींद्र वोटिंग में हिस्सा लेने के लिए भारत आना चाहते थे, लेकिन इसके लिए उन्हें पर्याप्त छुट्टी नहीं मिल रही थी। जिसके बाद उन्होंने वोट देना ज्यादा जरूरी समझा और अपनी नौकरी छोड़कर वोट देने भारत आ गए।

इसको लेकर सुधींद्र का कहना है, ‘मुझे 5 अप्रैल से 12 अप्रैल तक की छुट्टी मिली थी। मैं इन छुट्टियों को और नहीं बढ़ा सकता था, क्‍योंकि आने वाले दिनों में ईस्‍टर और रमजान की वजह से एयरपोर्ट पर भारी भीड़ होने वाली थी। साथ ही मैं किसी भी हालत में वोट करना चाहता था। इसलिए मैंने इस्‍तीफा देकर घर वापस लौटने का फैसला किया।’

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सुधींद्र ने बताया कि वो एमबीए की पढ़ाई कर चुके हैं। सिडनी में वो दुनिया भर से आए लोगों के बीच काम करते हूं, जिसमें यूरोपियन और पाकिस्‍तानी भी शांमिल हैं। वो कहते हैं कि, “मुझे गर्व होता है जब वे कहते हैं कि भारत का भविष्‍य बहुत अच्‍छा है। मैं भारत की बदलती इमेज और इस कामयाबी का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दूंगा।”

pm modi 1

सुधींद्र का मानना है कि वो सीमा पर जाकर देश की सेवा तो नहीं कर सकते लेकिन वोट डालकर एक वोटर का फर्ज तो निभा ही सकते हैं। अपनी नौकरी को लेकर उन्होंने कहा कि, “मैं ऑस्‍ट्रेलिया में परमानेंट रेजिडेंट कार्ड होल्‍डर हूं। मैं पहले भी सिडनी में रेलवे के साथ काम कर चुका हूं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि दूसरी नौकरी खोजने में कोई दिक्‍कत आएगी।”

पिछले लोकसभा चुनाव में भी वो 17 अप्रैल 2014 को भारत आए थे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर वापस सिडनी चले गए थे। इस बार भी वे 23 मई को चुनाव के नतीजे आने के बाद वो सिडनी जाएंगे और कोई दूसरी नौकरी ढूंढेंगे।