15 अगस्त को दिल्ली में धमाके की साजिश में मसूद अजहर, इंटेलीजेंस इनपुट में मिले सबूत

पाकिस्तान में पल रहा जैश-ए-मोहम्मद का चीफ मसूद अजहर 15 अगस्त के मौके पर बड़े धमाके की साजिश रच रहा है। उसके निशाने पर दिल्ली और मुंबई हो सकते हैं।

Avatar Written by: August 8, 2019 2:48 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान में पल रहा जैश-ए-मोहम्मद का चीफ मसूद अजहर 15 अगस्त के मौके पर बड़े धमाके की साजिश रच रहा है। उसके निशाने पर दिल्ली और मुंबई हो सकते हैं। खुफिया एजेंसियों के इन इनपुट के बाद दोनों ही जगहों पर सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई हैं। 370 हटाए जाने से बुरी तरह भड़का पाकिस्तान अब जेहादियों के सहारे अपने नापाक मंसूबो को अंजाम देने की कोशिश में है।

सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान से लगती सीमा पर संदेहास्पद बातचीत ट्रैक की है जिसको डिकोड कर ये अहम जानकारी मिली है। इस बातचीत में मसूद अजहर के भाई इब्राहिम असगर का जिक्र है। ये दोनो ही आतंकी सरगना अपने सिपहसालारों के जरिए कश्मीर में मौजूद अपने ओवरग्राउंड वर्कर के जरिए इस खतरनाक प्लान को आगे बढ़ाने में जुटे हैं।

IB

इन्हें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की ओर से पूरी मदद मुहैय्या कराई जा रही है। मकसद 26/11 की तरह का हमलाकर भारत को बैकफुट पर लाना और इमरान खान की दहशतगर्दी वादी भविष्यवाणी को सच साबित करना है। इमरान खान ने कश्मीर से 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की संसद में कहा था कि अब भारत में फिदायीन हमले बढ़ेंगें। इमरान ने पुलवामा जैसे हमलों की आशंका भी जताई थी।

ajit dobhal 1

इस बीच एनएसए अजित डोभाल कश्मीर में बने हुए हैं। वे घाटी में सुरक्षा के हालातों पर नजर रखे हुए हैं, साथ ही देश के दूसरे हिस्सों के सुुरक्षा हालातों का भी अपडेट ले रहे हैं। आतंकियों की जो बातचीत ट्रैक की गई है, उसमें 15 अगस्त के मौके पर एक बड़ा हमला कर प्रधानमंत्री मोदी के भाषण से लोगों का ध्यान हटाकर दहशतगर्दी के डर की तरफ ले जाना है।