जैश चीफ मसूद अजहर ने जारी किया ऑडियो क्लिप, बोला-मैं जिंदा हूं

पुलवामा हमले के जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने एक ऑडियो क्लिप जारी कर भारत-पाक विवाद के पीछे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को जिम्मेदार ठहराया है।

Written by: March 8, 2019 9:14 am

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने एक ऑडियो क्लिप जारी कर भारत-पाक विवाद के पीछे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को जिम्मेदार ठहराया है। अजहर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जंग आरएसएस ने चुनाव जीतने के लिए शुरू की है। इससे पहले उसने अपनी मौत की खबरों को अफवाह बताया।

ऑडियो क्लिप में जैश सरगना ने पुलवामा आतंकी हमला, भारत और पाकिस्तान के उदारवादी नेताओं के बारे में बात की। क्लिप की शुरुआत में ही वह कह रहा है कि वह अभी जिंदा है और उसकी तबियत भी ठीक है। हालांकि उसने कहा कि जब तक ये ऑडियो टेप दुनिया तक पहुंचेगा, हो सकता है वो जिंदा न बचे। 10 मिनट के ऑडियो टेप को जैश प्रवक्ता सैफुल्लाह ने पढ़ा है। इस ऑडियो को क्लिप चार मार्च का रिकॉर्डेड बताया जा रहा है।

JeM chief Masood Azhar

मसूद अजहर की यह ऑडियो क्लिप ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान की सेना ने कहा था कि जैश-ए-मोहम्मद की पाकिस्तान में मौजूदगी नहीं है। बता दें कि हाल में ही पाकिस्तान सरकार ने घोषणा की थी कि उसने मसूद अजहर के भाई और बेटे को हिरासत में लिया है। दोनों पर संदिग्ध आतंकी संबंधों का शक है।

अजहर ने मलाला यूसुफजई जैसे उदारवादी लोगों पर भी अपनी बात रखी और कहा कि एक इस्लामी देश होने के नाते पाकिस्तान को ऐसे लोगों को आगे नहीं बढ़ने देना चाहिए। उसने कहा, ये उदारवादी लोग जिया-उल-हक के शासन में इस्लामीकरण के थोड़े से प्रयासों को बर्दाश्त नहीं कर सके तो सोचिए कि अगर हमारे जैसे लोग इनके खिलाफ खड़े हो गए तो क्या होगा।

Masood-Azhar

अजहर ने भारत पर पाकिस्तान को हर ओर से घेरने का आरोप लगाते हुए कहा, भारत ने पाक पर चारों ओर से दबाव बना रखा है और पाकिस्तान का राजनीतिक नेतृत्व भारत की चाल समझने में नाकाम रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयान पर अजहर ने कहा कि कुरैशी ने दबाव में बातें कही थीं। बता दें कि कुरैशी ने कुछ दिन पहले कहा था कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है, लेकिन उसका स्वास्थ्य बेहद खराब है।