दिखी पाक की नापाक फितरत, चुपके से जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को जेल से किया रिहा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में इसी साल 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले हमले के बाद ऐसी अघोषित खबरें आईं थीं कि पाकिस्तानी एजेंसियों ने अजहर को हिरासत में लिया था।

Avatar Written by: September 9, 2019 2:20 pm

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। वो किसी ना किसी जरिए से चाहता है कि कश्मीर में अशांति बनी रहे। इसको लेकर पाक हर तरह के हथकंडे अपना रहा है। बता दें कि इन सबके बीच मसूद अजहर ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना आतंकी मसूद अजहर को जेल से रिहा कर दिया है।

Masood-Azhar

दरअसल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में इसी साल 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले हमले के बाद ऐसी अघोषित खबरें आईं थीं कि पाकिस्तानी एजेंसियों ने अजहर को हिरासत में लिया था। फिलहाल अब आईबी के इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान ने मसूद अजहर को बड़े चुपके से जेल से रिहा कर दिया है। उसकी रिहाई की खबर से यह साफ हो गया है कि अजहर को हिरासत में लेने की खबर सच में दिखावा मात्र ही थी।

imran khan pm modi

बता दें कि आतंकी मसूद अजहर कश्मीर मुद्दे के बहाने भारत पर हमला करने की फिराक मैं है। जिसके चलते सीमा सुरक्षा बल और जम्मू और राजस्थान में तैनात सेना की टुकड़ियों को बता दिया गया है। अभी हाल ही में हाल ही में, भारतीय नौसेना ने भी चेतावनी दी थी कि आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का एक अंडरवाटर विंग आतंकवादियों को समुद्री मार्ग से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कराने और आतंकवादी हमले को अंजाम देने के फिराक में है।

JeM chief Masood Azhar

बता दें कि मसूद अजहर पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद का मुखिया है। उसने भारत में संसद, पठानकोट और पुलवामा जैसे कई हमलों को अंजाम दिया है। मसूद को मई में संयुक्त राष्ट्र ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया था। पाकिस्तान और चीन ने उसे अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने से बचाने के लिए बहुत कोशिश की। इस वजह से भारत उसे लगभग एक दशक तक आतंकी घोषित नहीं करा सका, लेकिन फिर इस साल मई में उसे अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया गया।