कश्मीर पर मायावती ने मोदी सरकार का दिया साथ, राहुल समेत विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार के समर्थन में आ गई हैं। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के अन्य नेताओं के बिना अनुमति जम्मू-कश्मीर दौरे पर सवाल उठाए। 

Written by: August 26, 2019 10:43 am

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार के समर्थन में आ गई हैं। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के अन्य नेताओं के बिना अनुमति जम्मू-कश्मीर दौरे पर सवाल उठाए।

Narendra Modi, Rahul Gandhi And Mayawati

मायावती ने ट्वीट कर लिखा, “जैसा कि विदित है कि बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर हमेशा ही देश की समानता, एकता व अखण्डता के पक्षधर रहे हैं इसलिए वे जम्मू-कश्मीर राज्य में अलग से धारा 370 का प्रावधान करने के कतई भी पक्ष में नहीं थे। इसी खास वजह से बीएसपी ने संसद में इस धारा को हटाये जाने का समर्थन किया।”Mayawati tweet

वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा ,”लेकिन देश में संविधान लागू होने के लगभग 69 वर्षों के उपरान्त इस धारा 370 की समाप्ति के बाद अब वहां पर हालात सामान्य होने में थोड़ा समय अवश्य ही लगेगा। इसका थोड़ा इंतजार किया जाए तो बेहतर है, जिसको माननीय कोर्ट ने भी माना है।”

Mayawati tweet

मायावती ने लिखा, ”’ऐसे में अभी हाल ही में बिना अनुमति के कांग्रेस व अन्य पार्टियों के नेताओं का कश्मीर जाना क्या केन्द्र व वहां के गवर्नर को राजनीति करने का मौका देने जैसा इनका यह कदम नहीं है? वहां पर जाने से पहले इस पर भी थोड़ा विचार कर लिया जाता, तो यह उचित होता।”

Mayawati tweet

गौरतलब है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को श्रीनगर पहुंचा था, लेकिन हवाईअड्डे पर हुए भारी हंगामे के बाद सभी को वापस दिल्ली भेज दिया गया। विपक्ष के नेता अनुच्छेद-370 हटने के बाद कश्मीर के जमीनी हालात जानने के लिए वहां पहुंचे थे।