मायावती एक बार फिर बनीं पार्टी की अध्यक्ष, यूपी की सभी सीटों पर उपचुनाव लड़ेगी बसपा

बहुजन समाज पार्टी ने एक बार फिर से मायावती के पार्टी की कमान सौंपी है और उन्हें निर्विरोध पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। बसपा की राष्ट्रीय मीटिंग में सर्वसम्मति से इस फैसले पर अमल किया गया।

Written by: August 28, 2019 3:46 pm

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी ने एक बार फिर से मायावती के पार्टी की कमान सौंपी है और उन्हें निर्विरोध पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। बसपा की राष्ट्रीय मीटिंग में सर्वसम्मति से इस फैसले पर अमल किया गया। इसके साथ ही पार्टी ने ये भी साफ कर दिया कि बसपा यूपी में होने वाले 13 सीटं पर उपचुनाव में सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी और 11 उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी गई है।

mayawati

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को को जोनल व मंडल प्रभारियों की बैठक बुलाई थी। लखनऊ में आयोजित बसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक में मायावती को एक बार फिर से अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया। मायावती अब नए सिरे से पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित करेंगी।

mayawati 1

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने सभी जरूरी प्रक्रियाओं को पूरा किया। इसके बाद बैठक में मौजूद सभी लोगों ने तालियां बजाकर मायावती के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने का स्वागत किया। इस पर मायावती ने पार्टी के सभी नेताओं के प्रति आभार जताया।

इसके साथ ही विधानसभा उप चुनाव की तैयारियों के बारे में भी समीक्षा की गई। बसपा सुप्रीमो मायावती ने उपचुनाव वाले क्षेत्रों में सबसे पहले विधानसभा, सेक्टर गठन के साथ ही भाईचारा कमेटी बनाने का निर्देश दिया। बैठक में विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशियों के नामों पर लगी मुहर। बैठक में यह तय किया गया कि बसपा विधानसभा उपचुनाव में सभी 13 सीटों पर लड़ेगी।

उपचुनाव के लिए बसपा प्रत्याशी

हमीरपुर सीट- नौशाद अली

जैदपुर (बाराबंकी) – अखिलेश अम्बेडकर

मानिकपुर (चित्रकूट)- राज नारायण निराला

प्रतापगढ़- रणजीत सिंह पटेल

घोषी- कयूम अंसारी

बलहा (बहराइच)- रमेश गौतम

टुंडला- सुनील चित्तौड़

रामपुर सदर-जुबेर अहमद

एगलस-अभय कुमार

लखनऊ कैंट- अरुण द्विवेदी

गोविंद नगर (कानपुर)- देवी प्रसाद तिवारी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने अंबेडकनगर की जलालपुर और सहारनपुर की गंगोह सीट पर प्रत्याशी के नाम का एलान नहीं किया है।