गठबंधन से अखिलेश का भी मोहभंग, मायावती आज कर सकती हैं बड़ा ऐलान

मायावती के तेवर देखकर लग रहा है कि उनका गठबंधन से मन भर गया है ऐसे में अखिलेश यादव ने भी जो संकेत दिए उससे भी लग रहा है कि उनका भी गठबंधन से मोहभंग हो चुका है।

Written by Newsroom Staff June 4, 2019 10:43 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मोदी को हराने के लिए यूपी में बड़ा रसूख रखने वाली सपा और बसपा ने एकसाथ आने का फैसला किया था। हालांकि इन दोनों के गठबंधन के बाद कहा जा रहा था कि बीजेपी को भारी नुकसान होगा लेकिन जब नतीजे आए तो गठबंधन का कोई खास फायदा नजर नहीं आया।

Akhilesh Yadav And Mayawati

बता दें कि परिणामों में बहुजन समाज पार्टी को 10 सीटें और समाजवादी पार्टी को 5 सीटें मिली। इस करारी हार पर मायावती ने सपा पर अपने तीर छोड़ने शुरू कर दिये हैं। 3 जून को दिल्ली में समीक्षा करते हुए मायावती ने कहा कि अखिलेश अपने भाई और अपनी पत्नी तक को नहीं जिता पाए। वो यादवों का वोट बसपा के लिए ट्रांसफर नहीं करा पाए। गठबंधन करने का कोई खास फायदा नहीं हुआ हमें।

Mayawati and Akhilesh Yadav

मायावती के तेवर देखकर लग रहा है कि उनका गठबंधन से मन भर गया है। ऐसे में अखिलेश यादव ने भी जो संकेत दिए उससे लग रहा है कि उनका भी गठबंधन से मोहभंग हो चुका है। बता दें कि जहां मायावती यूपी विधानसभा के उपचुनाव में अकेले हिस्सा लेने की बात कर रही हैं वहीं अखिलेश यादव ने इतना तो कह ही दिया कि अब हम अपने साधन और अपने संसाधनों से चुनाव लड़ेंगे।

11 बजे मायावती कर सकती हैं बड़ा ऐलान

चुनाव प्रचारों में मोदी पर प्रहार करने वाली सपा-बसपा नतीजों के कुछ ही दिन के बाद एक दूसरे पर आरोप लगाने शुरू कर दिये हैं। इसके चलते मायावती आज दोपहर में कोई बड़ा ऐलान कर सकती हैं।

बता दें कि यूपी में 11 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होंगे। जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं उन सीटों से जीते विधायकों ने लोकसभा लड़ा था जिसकी वजह से वो सीटें खाली हुई हैं। जिसमें बीजेपी के नौ विधायकों ने लोकसभा चुनाव जीता है, जबकि बसपा और सपा के एक-एक विधायक लोकसभा के लिए चुने गए हैं।