जैश के बहावलपुर हेडक्वार्टर पर बुलाई गयी खतरनाक आतंकियों की बैठक, कश्मीर में बड़ी साजिश

पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने कश्मीर में अस्थिरता और आतंकवाद फैलाने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। जैश और लश्कर इन सर्दियों में भारत में बड़े आतंकी हमले की तैयारी कर रहे हैं। जैश ने बहावलपुर के अपने हेडक्वार्टर में इस मकसद से आतंकियों की एक बैठक बुलाई है। भारतीय खुफिया सूत्रों ने जैश की पूरी साजिश बेनकाब कर दी है।

Avatar Written by: November 3, 2019 2:26 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने कश्मीर में अस्थिरता और आतंकवाद फैलाने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। जैश और लश्कर इन सर्दियों में भारत में बड़े आतंकी हमले की तैयारी कर रहे हैं। जैश ने बहावलपुर के अपने हेडक्वार्टर में इस मकसद से आतंकियों की एक बैठक बुलाई है। भारतीय खुफिया सूत्रों ने जैश की पूरी साजिश बेनकाब कर दी है।

Masood Azhar JAISH E MOHAMMAD

जैश की मंशा है  कि कश्मीर में सामान्य स्थिति न लौटने पाए। इसीलिए उसने  मरकज उस्मान ओ अली नाम के अपने हेड क्वार्टर में फिदायीन हमले की तैयारी के लिए  सर अंजाम जुटाना शुरू कर दिया है। उसने प्रशिक्षित और कट्टर आतंकियों को इस हेडक्वार्टर में इकट्ठा करना शुरू कर दिया है। जैश का मुखिया मसूद अजहर और उसका छोटा भाई अब्दुल रऊफ असगर दोनों फिलहाल बहावलपुर में ही मौजूद हैं।

jaish e mohammed meetingजैश के एक कमांडर अबू उजैल ने इस बात का दावा किया है कि भारत में जल्दी ही आतंकी हमले होंगे। जैश लाइन आफ कंट्रोल से घुसपैठ कराकर भारत में आतंकियों को भेजने की कवायद भी कर रहा है। उसकी कोशिश इस बात की है कि कश्मीर के नव युवकों को भी फिदायीन दस्ते का हिस्सा बनाया जाय।

jaish e mohammad

5 अगस्त को कश्मीर से 370 खत्म की गई थी। उसके बाद से ही जैश ने पाकिस्तान के इशारे पर कश्मीर में जनजीवन असामान्य करने की कोशिशें शुरू कर दी।  मगर उसे इन कोशिशों में कोई सफलता नहीं मिल पाई।