पीएनबी घोटाला: पहली बार सामने आया चौकसी, कहा मुझे फंसाया जा रहा है (वीडियो)

Avatar Written by: September 11, 2018 1:39 pm

नई दिल्ली। भारत द्वारा पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के भगोड़े आरोपी मेहुल चौकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस पाने की कोशिश के बीच उसने एंटीगुआ में अपने गुप्त ठिकाने से जारी पहले संदेश में किसी भी तरह के गलत काम करने से इनकार किया है और इसके बजाय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर अवैध रूप से संपत्ति जब्त करने का आरोप लगाया है।

Mehul Choksi

एक वीडियो संदेश में, भगोड़ा व्यापारी ने यह भी कहा कि उसके पासपोर्ट को उसे कोई स्पष्टीकरण दिए बिना रद्द कर दिया गया। उसने कहा, “प्रवर्तन निदेशालय द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं। उन्होंने बिना किसी आधार के अवैध रूप से मेरी संपत्ति जब्त की।”

चौकसी ने कहा, “पासपोर्ट अथॉरिटी ने मेरे पासपोर्ट को पूरी तरह से रद्द कर दिया, जिसके चलते मेरी आवाजाही पर रोक लग गई। मुझे पासपोर्ट कार्यालय से एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें कहा गया कि मेरा पासपोर्ट भारत को सुरक्षा खतरे के कारण रद्द कर दिया गया है।”

उसने आगे कहा, “मैंने क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय मुंबई को एक ईमेल भेज कर पासपोर्ट पर लगी रोक खत्म करने का अनुरोध किया है। हालांकि, मुझे उनसे कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने मुझे यह भी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया कि मेरा पासपोर्ट क्यों रद्द किया गया है।”

चौकसी 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में एक मुख्य आरोपी है। आखिरकार उसके एंटीगुआ में होने का पता चला, जहां उसे नागरिकता मिल गई है।