सभी थानों में लगेगी सरदार पटेल की तस्वीर, अमित शाह के मंत्रालय का बड़ा कदम

गृह मंत्रालय की ओर से 31 अक्टूबर को लेकर एक बेहद ही महत्वपूर्ण निर्देश जारी किया गया है। इस निर्देश के तहत सभी पुलिस सेवा के कार्यालयों और सभी थानों में सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर लगानी होगी। यह निर्देश सरदार पटेल की जयंती के मद्देनजर जारी किए गए हैं।

Written by: October 18, 2019 9:31 am

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय की ओर से 31 अक्टूबर को लेकर एक बेहद ही महत्वपूर्ण निर्देश जारी किया गया है। इस निर्देश के तहत सभी पुलिस सेवा के कार्यालयों और सभी थानों में सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर लगानी होगी। यह निर्देश सरदार पटेल की जयंती के मद्देनजर जारी किए गए हैं।

sardar vallabhbhai patel

इस दिन को एकता दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इसी एकता दिवस पर गृह मंत्रालय ने यह महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत सभी पुलिस बलों के दफ्तरों में सरदार पटेल की तस्वीर लगानी अनिवार्य होगी। पुलिस बलों के दफ्तरों के अलावा देश के सभी थानों में भी सरदार पटेल की तस्वीर लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

amit shah

गृह मंत्रालय के सभी केंद्रीय सुरक्षा बलों को जारी निर्देश के मुताबिक सरदार पटेल की तस्वीर के साथ साथ एक संदेश भी लिखा होगा। यह संदेश इस प्रकार है, “भारत की सुरक्षा और एकता को हम हमेशा अक्षुण्ण रखेंगे।” 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जन्मतिथि के मौके पर सरकार विशेष कार्यक्रमों का भी आयोजन कर रही है।

370 हटाने के साथ साथ जम्मू-कश्मीर को देश का अभिन्न हिस्सा बनाये जाने के उपलक्ष्य में गृह मंत्रालय ‘ स्टेच्यू ऑफ यूनिटी” पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इस कार्यक्रम में देश भर से हज़ारों लोग सम्मिलित होंगें। इसमें प्रधानमंत्री और गृह मंत्री भी मौजूद रहेंगे। देश में पहली बार पहली बार 15 अगस्त और 26 जनवरी की तर्ज़ पर एकता दिवस को मनाया जाएगा।