जी-20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात, मोदी को बताया अच्छा दोस्त

इस मुलाकात को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘हम लोग काफी अच्छे दोस्त हो गए हैं, हमारे देशों में इससे पहले कभी इतनी नजदीकी नहीं हुई। मैं ये बात पूरे भरोसे से कह सकता हूं।

Written by: June 28, 2019 8:42 am

नई दिल्ली। जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम मोदी 27 जून को जापान पहुंचे हैं। जापान के ओसाका एयरपोर्ट पर जब पीएम मोदी पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। लोगों ने पीएम मोदी को देखकर ‘मोदी-मोदी’ के नारे भी लगाए।

ओसाका में मौजूद प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आज मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर बात हुई। पीएम मोदी ने जापान-अमेरिका-भारत की बैठक में हिस्सा लेने के बाद BRICS देशों के साथ भी बात की। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने व्यापार, आतंकवाद का मुद्दा उठाया। शुक्रवार को भी प्रधानमंत्री कई बड़े नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

इस मुलाकात को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘हम लोग काफी अच्छे दोस्त हो गए हैं, हमारे देशों में इससे पहले कभी इतनी नजदीकी नहीं हुई। मैं ये बात पूरे भरोसे से कह सकता हूं। हम लोग कई क्षेत्रों में खासकर मिलिटरी में मिलकर काम करेंगे। आज हमलोग कारोबार के मुद्दे पर भी बात कर रहे हैं।’

बता दें कि पीएम मोदी से मिलने पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने उन्हें दोबारा सत्ता में आने के लिए बधाई दी।