दिल्ली के 79 गांवों को मोदी सरकार का तोहफा, जल्द होगा शहरीकरण

केंद्र सरकार ने दिल्ली के अवैध कॉलोनियों को मंजूरी दे दी है। दिल्ली के उपराज्यपाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। कैबिनेट ने इस मामले में फैसला लिया है। इसके तहत धारा 81 के तहत सभी दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे।

Written by: November 20, 2019 8:07 pm

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने कुछ समय पहले ये ऐलान किया था कि, दिल्ली में अवैध कॉलोनियों को बहुत जल्द ही नियमित किया जाएगा। अब इस पर केंद्र कैबिनेट ने मुहर लगा दी है और साथ ही दिल्ली के 70 गांवों का बहुत जल्द ही शहरीकरण भी किया जाएगा।

pm modi amit shah

केंद्र सरकार ने दिल्ली के अवैध कॉलोनियों को मंजूरी दे दी है। दिल्ली के उपराज्यपाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। कैबिनेट ने इस मामले में फैसला लिया है। इसके तहत धारा 81 के तहत सभी दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे। जिन लोगों पर धारा 81 के तहत केस दर्ज हैं, उन्हें बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही दिल्ली में 79 गांवों का शहरीकरण होगा।

delhi

दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान किया भी किया था। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ऐलान किया था कि दिल्ली में अवैध कॉलोनियों को नियमित किया जाएगा।

Modi Cabinet

दिल्ली सरकार के मुताबिक दिल्ली में कुल 1,797 अनधिकृत कॉलोनियां हैं। इन सभी कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को केंद्र सरकार के इस पहल का लाभ मिलेगा। केंद्र की मंजूरी मिलने के बाद इन अवैध कॉलोनियों को वैधता मिल गई है। केंद्र की अंतिम मंजूरी के बाद अनधिकृत कॉलोनियों में रह रहे लोगों को अपने घरों के पंजीकरण की इजाजत दी जाएगी।