महाराष्ट्र में जारी सियासी बवाल पर भागवत का बड़ा बयान, भाजपा-शिवसेना को दी ये नसीहत

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी सियासी घमासान पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने बड़ा बयान दिया है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने इशारों-इशारों में महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच चल रहे तनाव पर दोनों दलों को नसीहत दी है।

Written by: November 19, 2019 12:20 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी सियासी घमासान पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने बड़ा बयान दिया है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने इशारों-इशारों में महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच चल रहे तनाव पर दोनों दलों को नसीहत दी है।

mohan bhagwat

संघ प्रमुख भागवत ने कहा कि आपस में लड़ने से दोनों को हानि होगी। साथ ही मोहन भागवत ने कहा कि सबको पता है स्वार्थ से नुकसान होगा लेकिन लोग स्वार्थ नहीं छोड़ते हैं। नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, ‘सब जानते हैं कि स्वार्थ बहुत खराब बात है, लेकिन अपने स्वार्थ को बहुत कम लोग छोड़ पाते हैं। देश का उदाहरण लीजिए या विदेश का।’

Mohan Bhagwat

इसके साथ ही संघ प्रमुख आपसी झगड़े के हानि-लाभ बताने से भी नहीं चूके। उन्होंने कहा, ‘सब मानव जानते हैं कि प्रकृति को नष्ट करने से हम भी नष्ट हो जाएंगे। पर प्रकृति को नष्ट करने का काम थमा नहीं। सब जानते हैं कि आपस में झगड़ा करने से दोनों की हानि होती है, लेकिन आपस में झगड़ा करने की बात अभी तक बंद नहीं हुई।’

Devendra Fadnavis, Uddhav Thackeray

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में चुनाव नतीजों के बाद शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के रिश्तों में लगातार खटास बढ़ती जा रही है। शिवसेना ने केंद्र सरकार से इस्तीफा दे दिया, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने से भी इनकार कर दिया। शिवसेना लगातार कभी अपने बयानों से तो कभी मुखपत्र के माध्यम से भाजपा के प्रति हमलावर है।