मुंबई हादसा: डोंगरी में बिल्डिंग गिरी, अभी तक 2 लोगों की मौत

मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिर गई। इमारत के मलबे में 40 से 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

Written by Newsroom Staff July 16, 2019 12:57 pm

मुंबई। मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिर गई। इमारत के मलबे में 40 से 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है। एनडीआरएफ के मुताबिक, संकरी गली होने के कारण बचाव कार्य में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

mumbai 1

वृहत मुंबई कारपोरेशन (बीएमसी) के मुताबिक, आज दोपहर 11 बजकर 48 मिनट पर डोंगरी के टांडेल गली में केसरबाई नाम की बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया। यह बिल्डिंग अब्दुल हमीद शाह दरगाह के पीछे है और काफी पुरानी है।

mumbai

मूसलाधार बारिश महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्सों में कहर बरपा रही है।

Mumbai: डोंगरी में 4 मंजिला इमारत गिरी

#Mumbai: डोंगरी में 4 मंजिला इमारत गिरी, 50 लोगों के दबे होने की आशंका, राहत कार्य शुरूमूसलाधार बारिश से जूझ रही मुंबई में एक और बिल्डिंग के धराशाई होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि यह चार मंजिला इमारत डोंगरी इलाके में गिरी है। इमारत के मलबे के नीचे लगभग चालीस लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर फायर ब्रिग्रेड और ऐंबुलेंस समेत कई रेस्क्यू गाड़ियां पहुंची हैं।

Posted by Newsroom Post on 2019 m. liepos 16 d., antradienis

इसी बीच, उत्तर-पश्चिम मुंबई के मलाड में 2 जुलाई को तड़के एक दीवार गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई, वहीं पुणे में भी एक दीवार गिरने से सात लोगों की मौत हो गई।

इसके अलावा 2 जुलाई को ही पुणे में भी सिंहगढ़ कॉलेज के अहाते की दीवार उससे सटी कुछ झुग्गियों पर गिर गई, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी।

इस हादसे में अभी तक प्रशासन की तरफ से दो लोगों की मौत होने की पुष्टि की गई है। जबकि अभी तक पांच लोगों को मलबे में से सुरक्षित निकाला गया है। BMC की तरफ से अभी एक शेल्टर खोला गया है जहां पर इस बिल्डिंग के निवासियों के रुकने की व्यवस्था की जाएगी।