बाढ़ और कोरोना से मचे त्राहिमाम के बीच PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों से फोन पर की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोनावायरस के रोकथाम के उपायों एवं उपचार और बाढ़ से संबंधित पहलुओं पर रविवार को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बातचीत की।

Avatar Written by: July 19, 2020 8:46 pm

नई दिल्ली। साल 2020 शुरुआत के साथ से ही प्राकृतिक आपदाओं का साल बन गया है। दुनियाभर में जहां कोरोनावायरस महामारी ने त्राहिमाम मचा रखा है। वहीं भारत में बाढ़ की वजह से उपजे हालात और लगातार भूकंप के झटके ने अलग किस्म का डर पैदा कर दिया है।

PM-Narendra-Modi-mobile-app

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोनावायरस के रोकथाम के उपायों एवं उपचार और बाढ़ से संबंधित पहलुओं पर रविवार को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बातचीत की। एक अधिकारी ने बताया कि फोन पर हुई इस बातचीत के दौरान मुख्यमंत्रियों ने बताया कि राज्य में प्रतिदिन कितने नमूनों की जांच की जा रही है।

PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार, असम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के सीएम के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने तमिलनाडु में कोविड-19 को लेकर मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी से बात की। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि फोन पर हुई इस बातचीत के दौरान पलानीस्वामी ने पीएम मोदी को बताया कि राज्य में प्रतिदिन 48000 नमूनों की जांच की जा रही हैं। प्रधानमंत्री को कोविड-19 की रोकथाम के उपायों तथा संक्रमित पाये गये लोगों के उपचार से संबंधित जानकारियां दी गईं।

PM Narendra Modi

वहीं पीएम मोदी ने कोरोना के अलावा असम में बाढ़ के कारण पैदा हुए हालात से निपटने के लिए राज्य को हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया। इस बाढ़ के कारण इस साल अब तक 81 लोगों की मौत हो चुकी है।

Narendra Modi

पीएम मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से फोन पर बाढ़ संबंधी हालात को लेकर चर्चा की। उन्होंने कोविड-19 (Covid-19) संबंधी स्थिति और ऑयल इंडिया के बागजान गैस कुएं में आग बुझाने के जारी प्रयासों की भी जानकारी ली।