महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच आज सोनिया गांधी से मिल सकते हैं शरद पवार

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन में गतिरोध के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार यहां सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। एनसीपी नेता अजीत पवार ने यह बात मुंबई में कही।

Avatar Written by: November 4, 2019 8:48 am

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन में गतिरोध के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार यहां सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। एनसीपी नेता अजीत पवार ने यह बात मुंबई में कही।

sonia gandhi and sharad pawar 1

संभावना है कि दोनों सहयोगी पार्टियों के शीर्ष नेता महाराष्ट्र के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा करेंगे। वे राज्य में नई सरकार के गठन के लिए भाजपा से नाराज शिवसेना को समर्थन देने के बारे में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन का रुख स्पष्ट कर सकते हैं। शिवसेना ने 175 विधायकों के समर्थन का दावा किया है।

sonia gandhi and sharad pawar 1

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के 24 अक्टूबर को आए नतीजों में भाजपा को 105 सीटों पर जीत मिली है जबकि शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत हासिल की। 288 सदस्यीय विधानसभा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला, लिहाजा गठबंधन कर चुनाव लड़ने वाली भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी है।