जल्द ही मिल सकता है निर्भया को इंसाफ, दोषियों की फाइल पहुंची राष्ट्रपति के पास

दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के बाद अब गृह मंत्रालय ने दोषियों की दया याचिका को राष्ट्रपति के पास भेज दी है। अब सबकी निगाहें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर हैं कि वह दया याचिका को स्वीकार करते हैं या खारिज कर देते हैं।

Written by: December 6, 2019 3:16 pm

नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों की फाइल राष्ट्रपति के पास भेजी जा चुकी है, जिसके बाद माना जा रहा है कि जल्द ही हैदराबाद की ‘दिशा’ की तरह निर्भया को भी इंसाफ मिल सकता है। आपको बता दें कि निर्भया रेप कांड में गृह मंत्रालय ने दोषियों की दया याचिका को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास भेज दिया है।

home ministry

गृह मंत्रालय ने इस फाइल को भेजने साथ ही दया याचिका को खारिज करने की सिफारिश भी की है। गौरतलब है कि दोषियों ने दिल्ली सरकार के सामने अपनी दया याचिका लगाई थी। इस दया याचिका को खारिज करते हुए दिल्ली सरकार ने अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी थी।

Nirbhaya Accused

दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के बाद अब गृह मंत्रालय ने दोषियों की दया याचिका को राष्ट्रपति के पास भेज दी है। अब सबकी निगाहें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर हैं कि वह दया याचिका को स्वीकार करते हैं या खारिज कर देते हैं। वहीं राजस्थान के सिरोही में एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि महिला सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है। पोक्सो एक्ट के तहत बलात्कार के दोषियों को दया याचिका दायर करने का अधिकार नहीं होना चाहिए। संसद को दया याचिकाओं की समीक्षा करनी चाहिए।

इससे पहले हैदराबाद में दिशा के आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। पुलिस के दावे के मुताबिक, क्राइम सीन रीक्रिएट करने के दौरान आरोपी हथियार छीन कर भाग रहे थे।

nwspst video

इस एनकाउंटर के बाद दिशा के पिता ने कहा कि मेरी बेटी को इंसाफ मिल गया। 10 दिन पहले उसकी हत्या की गई थी। मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिल गई होगी। वहीं, चाचा ने कहा कि इस एनकाउंटर से मेरी बेटी वापस नहीं आएगी, लेकिन देश की बच्चियों के साथ दरिंदगी करने वाले के मन में डर जरूर पैदा होगा।