लोकसभा में गरजी वित्त मंत्री, निर्मला सीतारमण ने कहा- भाजपा में कोई जीजा नहीं

वित्त मंत्री ने कहा कि आज कारपोरेट टैक्स कम करने में सिर्फ बड़े को फायदा नहीं मिलता बल्कि छोटे कारोबार से बड़े तक सभी को मिलता है कारपोरेट टैक्स का फायदा। सूट-बूट की जो बात करते हैं वह यहां नहीं चलता है।

Written by: December 2, 2019 6:47 pm

नई दिल्ली। सोमवार को लोकसभा की कार्रवाई की शुरुआत होते ही कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के ऊपर दिए विवादित बयान को लेकर बहस बाजी हुई। भाजपा ने अधीर रंजन के बयान की कड़ी निंदा की और साथ ही भाजपा ने अधीर रंजन को माफी मांगने को कहा।

nirmala sitaraman adhir ranjan chaudhary

इसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ भी अधीर रंजन ने आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया और कहा कि, उनका नाम निर्मला है लेकिन हम उन्हें निर्मला बोलें या निर्बला ये समझ नहीं आ रहा। इसके बाद वित्त मंत्री ने करारा जवाब देते हुए कहा कि, भाजपा में कोई जीजा नहीं है।

nirmala sitaraman

वित्त मंत्री ने कहा कि आज कारपोरेट टैक्स कम करने में सिर्फ बड़े को फायदा नहीं मिलता बल्कि छोटे कारोबार से बड़े तक सभी को मिलता है कारपोरेट टैक्स का फायदा। सूट-बूट की जो बात करते हैं वह यहां नहीं चलता है। उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना और पीएम किसान सम्मान निधि में जिन लोगों को लाभ मिल रहा है, वे लोग हमारे भाई हैं क्या ?

nirmala-sitharaman

उन्होंने आगे कहा कि, 11 करोड़ घरों में टॉइलेट मिला, किसी के जीजा के घर में बनाया गया क्या। उन्होंने कहा कि 8.1 करोड़ किसान को पीएम किसान सम्मान निधि मिलता है, वो कौन हैं  क्या वह फलना का भाई या फलना का जीजा है क्या। वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी पार्टी में जीजा नहीं रहते, बीजेपी में सब कार्यकर्ता हैं।

हम आलोचना से भागते नहीं: वित्त मंत्री

nirmala-sitharaman

राहुल बजाज के बयान पर मचे हंगामे पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार आलोचना को सुनती है। सरकार के कई मंत्री संसद में जवाब देने आ चुके हैं। रक्षा मंत्री को जब सदन में जवाब देने के लिए कहा गया वो आए। गृह मंत्री को जब कहा गया वो आए और खुद पीएम मोदी सदन में जवाब देने आए। हम आलोचना से भागते नहीं हैं।