गरीब रथ का परिचालन बंद करने की कोई योजना नहीं : रेलवे

रेल मंत्रालय ने गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद करने की खबरों को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है। रेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “यह स्पष्ट किया जाता है कि गरीब रथ की सेवा बंद करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।”

Avatar Written by: July 20, 2019 1:15 pm

नई दिल्ली। रेल मंत्रालय ने गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद करने की खबरों को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है। रेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “यह स्पष्ट किया जाता है कि गरीब रथ की सेवा बंद करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।”


मंत्रालय ने कहा, “यह काफी लोकप्रिय सेवा है, क्योंकि इसमें सामान्य एससी-3 टियर से कम किराये पर वातानुकूलित यात्रा की सेवा प्रदान की जाती है।”

piyush goyal central Rail minister
रेलवे ने कहा कि कोचों की कमी के कारण उत्तर रेलवे में साप्ताहिक दो जोड़ी गरीब रथ ट्रेनों की सेवा का संचालन अस्थायी रूप से एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में किया गया।


रेलवे ने दो गरीब रथ एक्सप्रेस काठगोदाम-जम्मू तवी और कानपुर-काठगोदाम के रैक का उपयोग अस्थायी तौर पर एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा के रूप में किया। मंत्रालय ने कहा, “इन मार्गो पर हालांकि चार अगस्त से गरीब रथ की सेवा बहाल की जाएगी।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost